करंट टॉपिक्स

भारतीय बाजार पर चीन निर्मित उत्पादों के अतिक्रमण पर संगोष्ठी

Spread the love

Swadeshi Jagran Manch Meerutमेरठ. स्वदेशी जागरण मंच मेरठ महानगर के तत्वाधान में केशव भवन, सूरजकुण्ड रोड, मेरठ में चीन के उत्पादों का भारतीय बाजारों पर अतिक्रमण विषय पर परिचर्चा आयोजित की गई, जिसमें मुख्य वक्ता क्षेत्रीय संयोजक डॉ. राजीव कुमार ने सावधान करते हुये कहा कि विस्तारवादी ड्रेगन चीन आज तिब्बत, हांगकांग, ताईवान जैसे देशों को पूरी तरह निगल चुका है और यदि हम नहीं जागे तो यह दिन हमें भी देखने पड़ सकते हैं.

भारतीय बाजार में चीन के आक्रमण से सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि सस्ते व घटिया चीनी उत्पादों के भारी आयात से हमारे यहां के लघु व मध्यम उद्योग जल्दी ही बंद होने के कगार पर हैं जिससे लाखों लोगों के बेरोजगार होने का खतरा मंडरा रहा है. आज देश के सर्वाधिक कंप्यूटर चीन के लीनोवा, केलकुलेटर टक्सन और दूरसंचार व कंप्यूटर के साज समान जो जेडटी, हुवाई जैसे चीनी कम्पनियों के बिक रहे हैं. लेखन सामग्री व विद्युत उपकरणों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान व पॉवर प्लांट तक बड़ी संख्या में बिक रहे हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि सक्रिय एवं जागरूक नागरिक होने के नाते हम चीनी उत्पादों का तत्काल उपयोग बंद करने का दृढ़ संकल्प लें तथा अधिकाधिक बन्धुओं को इस हेतु प्रेरित करें.परिचर्चा में प्रान्तीय संयोजक संजीव माहेश्वरी ने भी अपने विचार रखे.

One thought on “भारतीय बाजार पर चीन निर्मित उत्पादों के अतिक्रमण पर संगोष्ठी

  1. WE should boycott Chinese items at same time we should do home work how our our industry produce competitive product so buyer will buy Indian product only.

Leave a Reply

Your email address will not be published.