करंट टॉपिक्स

भारतीय सेना ने 24 घंटे मे नौ आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की और एक मुठभेड़ में 5 आतंकियो को मार गिराया. सेना की यह कार्रवाई तलाशी अभियान के पांचवें दिन हुई जिसमें कुपवाड़ा के जंगलों में आतंकवादियों की खोज-बीन की जा रही थी. इस अभियान के दौरान रविवार सुबह नियंत्रण रेखा के पास जंगलों में रंगदोरी बहक इलाके में सेना व आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस कार्रवाई में 5 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. पिछले 24 घंटे में 9 आतंकी मारे गए हैं. इस कार्रवाई में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं.

उत्तरी कश्मीर में लगातार पाकिस्तानी आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश में लगे  हुए थे. जिसे लेकर भारतीय सेना ने अभियान चलाया था. कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पांच दिनों से चल रहे ऑपरेशन में रविवार को पांच आतंकियों को मार गिराने में सेना को बड़ी सफलता मिली. लेकिन इस ऑपरेशन में सेना ने अपने एक जवान को खो दिया. जबकि दो जवान गंभीर रुप से घायल हो गए. भारी बर्फबारी और पहाड़ी इलाका होने के कारण बचाव अभियान में दिक्कतें आ रही थीं.

पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना ने कश्मीर में नौ आतंकियों को ढेर किया. इसमें से चार आतंकियों को सेना ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के बटपुरा इलाके के कुलगाम में मार गिराया. जबकि दूसरी तरफ उत्तर कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास पांच आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में  छिपे आतंकियों की तलाश के लिए पैरा कमांडो को भी लगाया गया था. ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई बचा  न रह जाए. पूरे ऑपरेशन में 4 पैरा, 41 राष्ट्रीय राइफल्स, 57 राष्ट्रीय राइफल्स, 8 जाट रेजीमेंट तथा एसओजी कुपवाड़ा लगा हुआ था.

एक तरह जहां देश में कोरोना वायरस का संकट चल रहा है. दूसरी तरफ पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ की किसी बड़े साजिश को अंजाम देने की फिराक कर रहा है. लेकिन भारतीय सेना ने उसे पहले ही ध्वस्त कर दिया. भारतीय सेना आतंकी गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *