करंट टॉपिक्स


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/sandvskbhar21/public_html/wp-content/themes/newsreaders/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

ममता सरकार का फरमान – पश्चिम बंगाल में सड़क पर नहीं बनेंगे दुर्गा पूजा पंडाल

Spread the love

दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने दुर्गा पूजा को लेकर नया फरमान जारी किया है. राज्य सचिवालय नवान्न की तरफ से गुरुवार को राज्यभर के सभी थानों के लिए एक निर्देश जारी किया गया है. इसमें स्पष्ट किया गया है कि राज्यभर में कहीं भी दुर्गा पूजा के आयोजन सड़क पर नहीं होने चाहिए, ताकि यातायात बाधित न हो. पश्चिम बंगाल में अब कहीं भी पूजा पंडाल बनाने के लिए सड़क के इस्तेमाल की मनाही होगी. इतना ही नहीं यदि पूजा को लेकर कहीं भी सड़क जाम की स्थिति पैदा होती है तो इसे भी सहन नहीं किया जाएगा (निर्देश के अनुसार). इस संदर्भ में सभी पूजा कमेटियों के साथ भी जानकारी साझा करने की बात कही गई है. तर्क दिया गया है कि आम लोगों को कोई परेशानी न हो इसे लेकर ही उक्त कदम उठाया है. यह निर्देश कोलकाता के साथ राज्य के सभी जिलों के लिए भी लागू होगा. आदेश की प्रति सभी पुलिस थानों के साथ ही पूजा कमेटियों को भी भेज दी गई है.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में प्रसिद्ध दुर्गापूजा को अब दो महीने ही बचे हैं. महानगर समेत राज्य में कई जगह छोटे-बड़े पूजा पंडालों का निर्माण होता है. महानगर में कई जगह स्थान अभाव के कारण पूजा पंडालों के लिए सड़क का भी उपयोग किया जाता है. जब लोग विभिन्न पंडालों में दर्शन को उमड़ते हैं तो सड़क जाम परेशानी का सबब बनता है. सचिवालय की ओर से कहा गया है कि उक्त निर्देश लोगों की परेशानियों को कम करने के लिए जारी किया गया है.

साभार – दैनिक जागरण

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *