करंट टॉपिक्स

महाराष्ट्र में एक और साधु हत्या; नांदेड़ जिले के स्वामी शिवाचार्य की हत्या

Spread the love

नांदेड़. महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक साधु की हत्या की घटना सामने आई है. पालघर साधु हत्याकांड को एक माह ही बीता है कि और एक हत्या की वारदात सामने आ रही है. चोरी करके भागने की फिराक में लुटेरे का शिवाचार्य स्वामी ने विरोध किया, तभी उन्हें चार्जर की तार से गला घोटकर मार डाला गया. इस दर्दनाक वारदात से उमरी तालुका में डर और दुख का माहौल है.

नांदेड़ जिले के उमरी तहसील में नागठान गांव में सद्गुरु निर्वाणरुद्र पशुपति शिवाचार्य स्वामी जी का मठ है. इसी जगह 23-24 मई की मध्य रात्रि को यह घटना हुई. हत्यारे का स्वामी जी के मठ में आना जाना था. स्वामी के मठ में लूट करते वक्त उनकी हत्या की गई. इसी जगह एक और व्यक्ति का शव भी मिला है. आशंका है कि यह हत्या भी इसी व्यक्ति ने किया हो. हत्यारा स्वामी जी के मृत शरीर को उन्हीं की कार की डिक्की में डाल कर भागना चाहता था, लेकिन स्वामी जी के शिष्य नींद से जाग गए तो हत्यारा वहां से भाग गया.

स्वामी शिवाचार्य सद्गुरु निर्वाणरुद्र युवा थे और काफी समय से यहां रह रहे थे. इस गांव के लिए भी उन्होंने बड़ा योगदान दिया था. गांव वाले भी उनके प्रति बड़ा आदर सम्मान रखते थे. घटना से गांव वालों और समस्त नांदेड़ जिले में शोक की लहर है. गांव में डर का माहौल भी बना हुआ है. पुलिस इस घटना की पड़ताल कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *