करंट टॉपिक्स

मानव श्रृंखला बनाकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

Spread the love

abvpदेहरादून. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने देश में महिलाओं एवं छात्राओं पर हो रहे अमानवीय अत्याचारों के विरोध में मानव श्रृंखला बना प्रदर्शन किया. परिषद ने कहा है कि महिलाओं के सम्मान से ही देश में बदलाव आयेगा और सरकार को महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिये ठोस कदम उठाने चाहिये.

अपने हाथों में बैनर व तख्तियां उठाये कार्यकर्ताओं ने घंटाघर पर एकत्र होकर मानव श्रृंखला बनाई और महिलाओं पर हो रहे आये दिनों अत्याचार के विरोध में अपनी आवाज बुलंद की. परिषद का कहना है कि बस-रेल, सड़क, स्कूल-कालेज, सिनेमाहॉल, घरों में महिलाओं को अत्याचार का सामना करना पड़ रहा है, जिसके समाधान के लिये सरकार को अविलंब प्रभावी कदम उठाना जरूरी हो गया है.

छात्रों द्वारा कहा गया कि समाज में नशे का प्रचलन बढ़ रहा है जो महिलाओं पर अत्याचार का प्रमुख कारण है. इसलिये सरकार को नशा मुक्त समाज, महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिये शीघ्र कार्रवाई करनी चाहिये. इस प्रदर्शन में अभाविप के महानगर अध्यक्ष डा. कौशल कुमार, डीएवी के छात्र संघ अध्यक्ष पारस गोयल, डीबीएस के छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु कुमार, एसजीआरआर पीजी कालेज के छात्र संघ अध्यक्ष नवल नेगी, एमकेपी पीजी कालेज की छात्र संघ अध्यक्ष सपना चौहान, विक्रम फरस्वाण, अंशुल चावला, आशीष रावत, महेश जगूड़ी, सिद्धार्थ राणा सहित कई छात्र-छात्रायें मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.