रथयात्रा के दौरान 700 स्वयंसेवकों ने 8 व्यवस्थाओं में निभाई भूमिका Reviewed by Momizat on . भुवनेश्वर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं उत्कल बिपन्न सहायता समिति के स्वयंसेवकों ने भगवान जगन्नाथ रथयात्रा (2019) के दौरान 8 श्रेणियों में सेवा प्रदान की. प्राथम भुवनेश्वर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं उत्कल बिपन्न सहायता समिति के स्वयंसेवकों ने भगवान जगन्नाथ रथयात्रा (2019) के दौरान 8 श्रेणियों में सेवा प्रदान की. प्राथम Rating: 0
    You Are Here: Home » रथयात्रा के दौरान 700 स्वयंसेवकों ने 8 व्यवस्थाओं में निभाई भूमिका

    रथयात्रा के दौरान 700 स्वयंसेवकों ने 8 व्यवस्थाओं में निभाई भूमिका

    भुवनेश्वर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं उत्कल बिपन्न सहायता समिति के स्वयंसेवकों ने भगवान जगन्नाथ रथयात्रा (2019) के दौरान 8 श्रेणियों में सेवा प्रदान की. प्राथमिक उपचार – डॉ. अंजन कुमार साहू और डॉ. सुब्रत कुमार मिश्र ने 458 से अधिक व्यक्तियों का उपचार किया, साथ ही निःशुल्क दवाएं वितरित कीं. चिकित्सकों की सहायता के लिये 05 फार्मासिस्ट तथा 05 स्वयंसेवक उपस्थित थे. पानी के छिड़काव के लिए 20 स्वयंसेवक, पीने के पानी के वितरण के लिए 20 स्वयंसेवक, स्ट्रेचर सेवा के लिए 25 स्वयंसेवक, एम्बुलेंस सेवा के लिए 8 स्वयंसेवक, अन्य स्वयंसेवक एंबुलेंस को बिना किसी असुविधा के मार्ग प्रदान करने, व अस्पताल में रोगियों की सहायता के लिए सहयोगी के रूप में स्वयंसेवक उपस्थित थे.

    रथयात्रा के दौरान सेवा कार्य का शुभारंभ वरिष्ठ प्रचारक सुनील गोस्वामी, क्षेत्र कार्यवाह गोपाल प्रसाद महापात्रा, उड़ीसा पूर्व प्रांत कार्यवाह अनिल कुमार मिश्र, सह प्रांत कार्यवाह सुदर्शन दास, प्रांत प्रचारक बिपिन प्रसाद नंदा, सह प्रांत प्रचारक श्रस्तिधर बिस्वाल, और उत्कल बिपन्न सहायता समिति के उपाध्यक्ष बिपिन बिहारी पाण्डेय, संयुक्त सचिव दिबाकर प्रसाद हरिचंदन ने किया.

    सेवा कार्य के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों ने कहा कि सेवा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उत्कल बिपन्न सहायता समिति के कार्य का अहम हिस्सा है. उन्होंने रथयात्रा के दौरान सेवा कार्य में स्वप्रेरणा से लगे 700 स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन व आभार व्यक्त किया.

    KIIMS अस्पताल के मुख्य हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. बनबिहारी मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर चिकित्सा व एंबुलेंस सेवा का विधिवत शुभारंभ किया.

    समिति के संयुक्त सचिव दिबाकर प्रसाद हरिचंदन ने अतिथियों का परिचय करवाया. डॉ. बिजय कुमार स्वैन ने सभी प्रतिभागियों के साथ-साथ गणमान्य व्यक्तियों को आभार व्यक्त किया. रुद्र नारायण महापात्रा ने पूरी रथ यात्रा के दौरान सेवा कार्यों का संचालन किया.

    About The Author

    Number of Entries : 5669

    Leave a Comment

    हमारे न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

    VSK Bharat नवीनतम समाचार के बारे में सूचित करने के लिए अभी सदस्यता लें

    Scroll to top