करंट टॉपिक्स

रामनवमी पर पूज्य सन्तों व विश्व हिन्दू परिषद का आह्वान

प्रिय रामभक्तों,

रामो विग्रहवान धर्मः. रामनवमी का पवित्र त्यौहार आने वाला है. इस शुभ अवसर को भक्तजन मन्दिरों में बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव सामूहिक रूप से मनाते आ रहे हैं.

इस वर्ष संसार में विशेष आपात स्थिति बन गई है. हमारा प्यारा देश भी उस प्राणघातक कोरोना महामारी से जूझ रहा है. हमें इस महामारी पर उसी प्रकार विजय प्राप्त करनी है, जैसे प्रभु श्रीराम ने सभी संकटों पर विजय प्राप्त की. अतः हम सब सरकार के सभी निर्देशों का पालन करते हुए भगवान का जन्मोत्सव पहले से भी अधिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाएंगे.

हम समस्त रामभक्तों का आह्वान करते हैं कि रामनवमी (चैत्र शुक्ल नवमी तदनुसार 02 अप्रैल 2020) को मध्यान्ह काल दिन में 12 बजे अपने-अपने घर में प्रभु श्रीराम के विग्रह अथवा चित्र के सामने परिवार के साथ बैठकर धूमधाम से भजन-पूजन करें, आरती उतारें, तत्पश्चात् एक माला (108 बार) विजय महामंत्र (श्रीराम जय राम जय जय राम) का जाप करें, प्रसाद आदि ग्रहण करें. सायंकाल अपने-अपने घर में एवं घर के दरवाजे पर दीप जलाएं, अपने गाँव, मोहल्ला, बस्ती के मन्दिरों में भी दीप जलाने की तथा यथासंभव रामचरित का ध्वनि विस्तारक के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था करें. ऐसा करने की प्रेरणा अपने पड़ोसियों, मित्रों व सम्बंधियों को भी दें. सारा भारत राम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाए, यही समाज को हमारा संदेश है. आप सब सुखी रहें, स्वस्थ रहें, भगवान की कृपा आपको प्राप्त हो.

 

◆ युगपुरुष स्वामी परमानन्द गिरि

अखण्ड परमधाम, हरिद्वार

सदस्य, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र

◆ महंत नृत्यगोपालदास

मणिरामदास छावनी, अयोध्या

अध्यक्ष, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र

◆ जस्टिस विष्णु सदाशिव कोकज

अध्यक्ष, विश्व हिन्दू परिषद

◆ एडवोकेट आलोक कुमार

कार्याध्यक्ष, विश्व हिन्दू परिषद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *