राष्ट्रहित में अभियान के लिए समर्पित है विद्यार्थी परिषद – योगी आदित्यनाथ जी Reviewed by Momizat on . लखनऊ (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लखनऊ स्थित पारा में अपना 57वां प्रांत अधिवेशन आयोजित किया. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लखनऊ स्थित पारा में अपना 57वां प्रांत अधिवेशन आयोजित किया. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Rating: 0
    You Are Here: Home » राष्ट्रहित में अभियान के लिए समर्पित है विद्यार्थी परिषद – योगी आदित्यनाथ जी

    राष्ट्रहित में अभियान के लिए समर्पित है विद्यार्थी परिषद – योगी आदित्यनाथ जी

    लखनऊ (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लखनऊ स्थित पारा में अपना 57वां प्रांत अधिवेशन आयोजित किया. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि परिषद की स्थापना राष्ट्र हित के लिए हुई है. परिषद कभी लाभ हानि की चिन्ता नहीं करती. बस उसकी चिन्ता राष्ट्रहित के लिए होती है. सीमा सुरक्षा, स्वदेशी, कश्मीर, शिक्षा की विषमता, ज्यादा फीस के मुद्दे पर केवल परिषद के लोगों ने संघर्ष किया है. उन्होंने कहा कि देखने के लिए नजर नहीं नजरिया चाहिए. आन्ध्र के जन्मान्ध किसान परिवार की चर्चा भी की. विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि मजबूत इच्छाशक्ति से बधाएं दूर होती हैं. परिस्थित अनुकूल होने की प्रतिक्षा न करें. नकारात्मक सोच को छोड़कर सकारात्मक बनें. नशे से दूर रहने का भी आह्वान किया.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि एक युवा के सोचने का नजरिया बेहतर होना चाहिए. दृढ़ इच्छा शक्ति से युवा को आगे बढ़ना चाहिए. छात्र शक्ति को राष्ट्र शक्ति में बदलने के लिए एबीवीपी की स्थापना हुई. एक मिशन राष्ट्रवाद, एक धर्म राष्ट्रधर्म को आगे बढ़ाना है. यही एबीवीपी का उद्देश्य है. बहुत से छात्र संगठन देश विरोधी नारे लगाते हैं. देश की समस्याओं पर अगर किसी छात्र संगठन ने काम किया है, तो केवल विद्यार्थी परिषद ने किया है.

    उन्होंने कहा कि दुनिया भर में परिवर्तन आया है. अब अमेरिका, रूस और भारत सबसे बड़ी ताकत के रूप में हैं. अमेरिका में अब हमारे प्रधानमंत्री के शासन की चर्चा होती है. अभाविप देश की सीमाओं की सुरक्षा के सवाल पर सामने आता है. कश्मीर की बात होती है तो एबीवीपी सामने आता है. स्टैंड अप, स्टार्टअप, डिजिटल इंडिया कार्यक्रम युवाओं के लिए हैं. शिक्षा के लिए हमारी सरकार काम कर रही है. सरकारी योजनाओं का बहुत कम लाभ युवाओं को मिल रहा है. इसमें भी परिषद सहायक हो सकती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी नहीं चलने देंगे. उसके लिए हमने एक्ट बना दिया है. शिक्षा में आसमानता को दूर करना हमारी सरकार का लक्ष्य है. हमने युवाओं को नौकरी की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है.

    विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आम्बेकर जी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद जेएनयू ही नहीं सभी राष्ट्रविरोधी तत्वों का प्रतिरोध करेगी. केरल की सरकार राजनीतिक हिंसा करने वालों को संरक्षण दे रही है. केन्द्र व प्रदेश भाजपा सरकारें अच्छी योजनाएं ला रही हैं. भारत विश्व में अपना स्थान बना रहा है. यह संगठन स्थपना काल से ही राष्ट्र हित में कार्य कर रहा है. समाज में विद्यार्थियों के प्रति दृष्टिकोण बहुत महत्वपूर्ण होता है. प्रचीन भारत में इनका सम्मान था, इसीलिए भारत विश्वगुरू बना. उन्होंने कहा कि परिषद विधि विद्यालयों में छात्रों को जागृत कर रही है. लोगों को प्रेरणा दे रही है. कोर्ट के दरवाजे  आतंकियों के लिए आधी रात को ना खुलकर गरीबों के लिए भी खुलें. इस दिशा में काम हो रहा है. साहित्य के नाम पर भारतीय संस्कृति को तोड़ने का काम हो रहा है. ऐसे में संस्कृति को संरक्षित करने के लिए राष्ट्रीय कला मंच कार्य कर रहा है. विद्यार्थियों को सही दिशा देकर जातिवाद और आतंकवाद खत्म किया जा रहा है. महिला सुरक्षा का माहौल तैयार किया जा रहा है.

    कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवी ओपी श्रीवास्तव जी ने की. इस दौरान अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित जी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री रमेश गड़िया जी सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे.

    About The Author

    Number of Entries : 5690

    Leave a Comment

    हमारे न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

    VSK Bharat नवीनतम समाचार के बारे में सूचित करने के लिए अभी सदस्यता लें

    Scroll to top