करंट टॉपिक्स

लगातार गोकशी की घटनाओं से हिन्दू समाज में रोष

Spread the love

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बढ़ती गोकशी की घटनाओं से हिन्दू समाज में गहरा रोष व्याप्त है. इसी सप्ताह पश्चिमी दिल्ली के अनेक गाँवों की नजफ़गढ़ में इसी विषय पर बुलाई महा पंचायत तथा जाफ़रपुर में हुए प्रचण्ड प्रदर्शन का गुस्सा अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि 12 जुलाई को डाबरी थाना क्षेत्र में गोमांस पकड़े जाने से एक बार फ़िर क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई.

स्थानीय निवासियों द्वारा सुबह नौ बजे शिकायत के बाद दुकान से गोमांस की जब्ती कराने के बावजूद एफ़ आई आर दर्ज नहीं हुई. विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता दिन भर डाबरी थाने में धरना देते रहे किन्तु पुलिस ने एक भी अपराधी को गिरफ़्तार नहीं किया.

Goukashi par Virodhपश्चिमी दिल्ली की बिन्दापुर जेजे कालोनी के पास स्थित दुकान संख्या डी -5 में एक मारुति वैन से गो मांस उतारे जाने की खबर मिली. पुलिस को सूचना दिए जाने पर कुछ गोमांस जो उतारा गया था, उसे जब्त तो कर लिया गया किन्तु बाकी को लेकर अपराधी उसी वैन (डीएल 1एल एम 3138) से चंपत हो गये. बाद में गोमांस को जांच के लिये भेज दिया गया और साथ ही दुकान के मालिक ने भी थाने में गोमांस की पुष्टि कर दी.

विहिप पश्चिमी दिल्ली के मंत्री श्री शान्ति स्वरूप व जिला मंत्री श्री भारत बत्रा व जिला बजरंग दल संयोजक श्री सुकेश सोलंकी के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थानीय कार्यकर्ता श्री शंकर, अमरीश, राममोहन व अमरनाथ भी थाने पहुंचे और गो हत्यारों तथा गो मांस विक्रेताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. विश्व हिन्दू परिषद ने राजधानी में बढ़ती गोकशी की घटनाओं पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए इन पर अविलम्ब अंकुश लगाने की मांग की है.

 

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *