करंट टॉपिक्स

लघु उद्योग भारती ने तैयार किया हरियाणा इंडस्ट्रीयल पॉलिसी ड्राफ्ट

Spread the love

panchkula (2)पंचकूला (विसंकें). हरियाणा के इतिहास में पहली बार औद्योगिक नीति का ड्राफ्ट खुद उद्यमियों ने तैयार कर सरकार को सौंपा है. पंचकूला स्थित इंद्रधनुष आडिटोरियम में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पॉलिसी का अनावरण किया. लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष दीपक जैन ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि हरियाणा में पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी मुख्यमंत्री ने खुद उद्यमियों को औद्योगिक नीति तैयार करने के लिए कहा हो.

उन्होंने औद्योगिक नीति के तैयार किए गए ड्राफ्ट के संबंध में बताया कि प्रदेश के सभी औद्योगिक संगठनों ने लघु उद्योग भारती के मंच पर एकत्रित हो कर ड्राफ्ट को तैयार किया है.  ड्राफ्ट तैयार करने में पूरे तीस दिन लगे. यदि ड्राफ्ट को लागू किया जाए तो जहां उद्यमियों को एक बड़ी राहत मिलेगी, वहीं अगले तीन साल में उत्पादन भी दोगुना हो जाएगा.

उन्होंने प्रदेश में गौ हत्या पर पूरी तहर से पाबंदी लगाए जाने  पर मुख्यमंत्री मनोरह लाल का धन्यवाद भी किया. इसके साथ ही उन्होंने मंच पर उपस्थित उद्योगमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आभार प्रकट करते कहा कि उद्योगमंत्री ने फरीदाबाद की 250 लघु औद्योगिक इकाइयों को बंद होने से बचा लिया.

panchkula (1)

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

One thought on “लघु उद्योग भारती ने तैयार किया हरियाणा इंडस्ट्रीयल पॉलिसी ड्राफ्ट

  1. It is good that haryana govt have taken help of Laghu udyog bharati as per above article. May i request Harayana govt /central govt to use same formula for other depts. e.g police, education, courts etc.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *