करंट टॉपिक्स

लव जेहादियों पर आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज हो: दुर्गावाहिनी

Spread the love

17-love-jihadजबलपुर (विसंके). शहर में जैसे-जैसे लव जेहाद के मामले सामने आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे इसके समर्थन और विरोध में लोग सड़कों पर उतरने लगे है. तीन दिन पहले जहां कुछ मुस्लिमों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हंगामा मचाकर लव जिहाद का समर्थन किया था. वह पूरे शहर में चर्चा का विषय रहा. ठीक इसके विपरीत बुधवार को दुर्गावाहिनी की कार्यकर्ताओं ने भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने एसपी से मांग की है कि अपने झूठे प्रेम के जाल में फंसाकर धर्मांतरण का खेल खेलने वाले लव जिहादियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये. उन्होंने कहा कि अभी तक लव जिहाद के जितने भी मामले सामने आये है, उनमें अधिकांश जिहादी फर्जी आईडी से नाम बदलकर भोली-भाली लड़कियों को अपना शिकार बना रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन में दुर्गावाहिनी की कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि लव जिहाद के दर्ज सभी मामलों  की गंभीरता से जांच कर उन पर आईटी एक्ट लागू किया जाये. इसके अलावा जबरन धर्मपरिवर्तन कराये जाने पर और इस काम में सहयोग करने वालों पर भी कार्रवाई की जाये. ज्ञापन सौंपने वालों में दया कश्यप, सीताराम गुप्ता, नेहा प्यासी, लता सिंह, पूनम रैकवार, गायत्री कश्यप, मधु वंशकार, कविता कोष्टा, सीमा चैहान सहित बड़ी संख्या में दुर्गावाहिनी की कार्यकर्ता उपस्थित थीं.

वकीलों ने भी सौंपा ज्ञापन

एडवोकेट्स सोशल एंड वेलफेयर एसोसियेशन के सदस्यों ने भी पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा.  ज्ञापन में कहा गया है कि लव जिहाद रोकने के लिये राष्ट्रीय स्तर पर आयोग बनाने के लिये राज्य अपनी संस्तुति भेजे तथा इस तरह के प्रकरणों में गंभीरता से कार्रवाई की जाये. इस दौरान एसोसियेशन के अध्यक्ष सत्येन्द्र पांडे सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.