करंट टॉपिक्स

विशाल एकत्रीकरण शिविर में शामिल हुए स्वयंसेवक

Spread the love

Ekatrikaran-देहरादून (विसंके). नव सृजन शिविर की पूर्व तैयारियों के क्रम में राष्ट्रीय स्वंसेवक संघ देहरादून महानगर ने स्वयंसेवकों का विशाल एकत्रिकरण एमकेपी कालेज में आयोजित किया जो केवल स्नातक स्तर के छात्रों का था. कार्यक्रम में 6 सौ स्वयंसेवकों ने भाग लिया.

उत्तराखण्ड प्रान्त प्रचारक डॉ. हरीश ने अपने उद्बोधन में कहा कि एकत्रीकरण का मुख्य लक्ष्य आगामी 28,29,30 नवम्बर 2014 को पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में युवा संकल्प शिविर के आयोजन की तैयारी था. इस शिविर में उत्तराखण्ड के 5 हजार से अधिक स्नातक स्तरीय स्वयंसेवक भाग लेंगे, जिन्हें परम पूजनीय सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत का मार्ग-दर्शन प्राप्त होगा.

Ekatrikaran---इस अवसर पर आये स्यवंसेवकों ने व्यायाम योग का अभ्यास किया. डॉ. हरीश ने उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है, आज आवश्यकता है कि बहुराष्ट्रीय संस्थानों के हित में कार्य न कर अपने स्वदेशी प्रतिष्ठानों लिये कार्य करें. इससे देश का धन देश का मान बढ़ायेगा, क्योंकि आज हर युवा के मन में है कि वह भी बुलेट ट्रेन का सफर करे और अपने देश को बुलेट की तरह तेजी से उत्कृष्ट व वैभवशाली बनाये.

उन्होंनें कहा कि हमारे देश के युवाओं को जापान से सीख लेनी चाहिये कि किस तरह जापान परमाणु तबाही से निकल कर आज सम्पन्न बना है और भारत को नई तकनीक बेच रहा है. देश के युवाओं को अध्ययन की अवश्यकता है.

Ekatrikaran-Dehradunडॉ. हरीश ने बताया कि आज उत्तराखण्ड का जन्मदिवस है. दिग्विजय संन्यासी स्वामी विवेकानन्द ने भी विदेश यात्रा से पहले यहां आकर साधना की. इस पुण्यभूमि के जन्मोत्सव के अवसर पर हमें प्रदेश के हित में कार्य करने, अपने को व समाज को अच्छा बनाने तथा अपनी मातृभूमि को विश्व गुरु बनाने का संकल्प लेना चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.