करंट टॉपिक्स

वृत्त चित्र निर्माण पर कार्यशाला संपन्न

Spread the love

Karyashalaनोएडा. मीडिया नैपुण्य संस्थान ‘प्रेरणा’ में शनिवार, 20 सितंबर को तीन दिवसीय वृत्तचित्र निर्माण विषय पर  कार्यशाला सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई. कार्यशाला के समापन सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में आई.एम.एस. नोएडा के पत्रकारिता विभाग अध्यक्ष डॉ. नन्दकिशोर त्रिखा ने कार्यशाला की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों को छात्रों के दक्षतावर्धन के लिये जारी रखने की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने भावी वृत्तचित्र निर्माताओं को लोककल्याण को सदैव ध्यान में रखने का परामर्श दिया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री परिजात कौल ने छात्रों द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म (वृत्तचित्र) का विश्लेषण किया और छात्रों को और बेहतर करने के लिये प्रेरित किया.

तीन दिवसीय कार्यशाला में मुख्य रूप से श्री अतुल गंगवार (सहारा समय), श्री विवेक सिन्हा (हिन्दुस्तान टाइम्स), श्री महेन्द्र यादव (न्यूज 30), श्री pramanpatr pradanपरिजात कौल (राज्यसभा टी.वी.) श्री पुनीत पुष्कर (न्यूज नेशन), श्री बी.एस. निगम (मा.च.रा.प.वि.वि.), श्री राकेश कुमार योगी (मा.च.रा.प.वि.वि.), आदि ने कार्यशाला में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया.

कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को डॉ. त्रिखा ने प्रमाण-पत्र देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. कार्यशाला में एडिट वर्क्स नोएडा, माखनलाल चतुर्वेदी वि.वि, आदि संस्थानों के छात्रों ने भाग लिया. कार्यक्रम का संचालन गुंजन सिंह ने किया. कार्यशाला का प्रथम चरण 4 सितंबर 2014 को सम्पन्न हुआ था.

 

Media Students

Leave a Reply

Your email address will not be published.