करंट टॉपिक्स

शाखा लगाने पर पुलिसकर्मी ने बनाया बंधक

Spread the love

दिल्ली. पालम थाना क्षेत्र के एक हेड कांस्टेबल ने शाखा लगाने वाले युवकों को बंधक बनाकर प्रताड़ित किया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार, 4 नवंबर की रात पालम थाने का घेराव कर विरोध जताया. मामला बढ़ता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिये हेड कांस्टेबल का स्थानांतरण किया, इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ. पुलिस ने विजिलेंस जांच के आदेश दिये हैं.

द्वारका सेक्टर-7 स्थित पार्क में कई वर्षो से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा शाखा लगाई जा रही है. शाखा का संचालन पालम जेजे कालोनी के कुछ युवक करते हैं. एक प्रॉपर्टी डीलर को यह बात अच्छी नहीं लगी तो उसने पुलिस में शिकायत कर दी. थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल शाखा संचालित करने वाले युवकों को प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय में ले गया और उन्हें बंधक बना लिया. सभी के मोबाइल फोन छीन लिये गये. हेड कांस्टेबल ने उनके साथ बदसुलूकी की. सात घंटे तक बंधक रखने के बाद युवकों को छोड़ा गया.

संघ के स्वयंसेवक श्री राजेश का कहना है कि पार्क के समीप एक प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय है. उन्हें पार्क में शाखा लगाना पसंद नहीं है, लिहाजा वह अक्सर उन्हें तंग किया करता था. गत दिनों पार्क में शाखा बंद कराने के उद्देश्य से प्रॉपर्टी डीलर ने युवकों की झूठी शिकायत पुलिस में कर दी थी.

आरोपी हेड कांस्टेबल ने बंधक बनाये रखने के दौरान उनके साथ हाथापाई की. इतना ही नहीं परिणाम भुगतने की धमकियां भी दीं. सूचना मिलने पर अन्य कार्यकर्ता भी पालम थाने में एकत्र हुए और थाने का घेराव कर किया. प्रदर्शन में पालम के विधायक धर्मदेव सोलंकी, बिजवासन के विधायक सतप्रकाश राणा सहित नजफगढ़ निगम जोन के चेयरमैन पवन राठी भी पहुंचे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.