करंट टॉपिक्स

समाज सेवा कार्यों के लिये मिला मां नंदा देवी सम्मान

Spread the love

Nanda Devi Samman Samarohदेहरादून (विसंके). राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर राजभवन में आयोजित समारोह में कई विभूतियों को सम्मानित किया गया. राज्यपाल डा अजीज कुरैशी ने कहा कि समाज के दुर्बल और असहाय लोगों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं हैं. हम सभी को ऐसे लोगों की सेवा के लिये सदैव तत्पर रहना चाहिये.

समारोह के मुख्य अतिथि थे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू. उन्होंने सम्मानित होने वाले लोगों की सराहना करते हुए कहा कि यह देवभूमि है और सेवा भाव यहां के लोगों की रग-रग में बसा हुआ है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक डा हरीश ने कहा कि सेवा भाव से किया गया कार्य हर व्यक्ति के लिये अनुकरणीय है. उन्होंने कहा कि सेवा करते समय यह नहीं देखा जाता कि सेवा किसकी की जा रही है. समान भाव से की गयी सेवा का ही प्रतिफल मिलता है. उन्होंने कहा कि आज देश को ऐसे ही लोगों की आवश्यकता है.

इस अवसर पर बसंती बिष्ट, विजय जड़धारी, सच्चिदानंद भारती, डा महेश कुडि़याल, दीपक कुमार तिवारी, कमला पंत, आरपी बलूनी, जसवंत दत्ता को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघ चालक चन्द्रपाल सिंह भी मौजूद थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.