करंट टॉपिक्स

सरकार कश्मीरी हिन्दुओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी ले – डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया

Spread the love

V 1शिमला. विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया जी ने कहा कि कश्मीर हिन्दुओं का है, क्योंकि कश्यप ऋषि ने कश्मीर को बसाया है. यह कश्मीर गिलानी या मसर्रत आलम का नहीं है. कश्मीर का हिन्दू ही यह तय करेगा कि उन्हें कहां रहना है और यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह कश्मीरी हिन्दुओं की सुरक्षा की पूर्ण जिम्मेदारी ले, तथा उनको उनके मूल स्थान पर बसाए. पूरे देश का हिन्दू कश्मीरी हिन्दुओं के साथ खड़ा है. मसर्रत आलम या गिलानी जैसे लोग यह तय नहीं करेंगे कि कश्मीर में हिन्दू रहेगा या नहीं.

विश्व हिन्दू परिषद् के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आयोजित विराट हिन्दू संगम को डॉ तोगड़िया ने संबोधित किया. कार्यक्रम में शिमला के विभिन्न धार्मिक समाजिक संगठनों के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे. सम्मेलन में डॉ प्रवीण भाई तोगडि़या जी ने गौ पूजन करने के बाद, नेपाल की भयंकर त्रासदी में मारे गए लोगों की आत्मा की शान्ति के लिए किए जा रहे यज्ञ में पूर्णाहुति डाली, तत्पश्चात दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. संत समाज तथा विश्व हिन्दू परिषद् के विभिन्न क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं ने डॉ तोगड़िया जी का स्वागत किया. हिमाचल के प्रसिद्ध तीन शक्तिपीठों से आए ब्राह्मणों ने तिलक लगाकर व चुनरी ओढ़ा कर आशीर्वाद दिया. प्रसिद्ध शक्तिपीठ बाबा बालकनाथ से आए पंडितों ने बाबा बालकनाथ की भभूती और बाबा जी का रोट प्रदान किया. विहिप V4कार्यकर्ताओं ने तलवार, दराट, त्रिशुल तथा चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया.

डॉ प्रवीण भाई तोगडि़या जी ने हिन्दुओं की समृद्धि, सुरक्षा, तथा स्वास्थ्य के लिए हिन्दू हैल्प लाईन तथा इंडिया हैल्थलाईन के माध्यम से किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी उपस्थित लोगों के सम्मुख रखी. उन्होंने कहा कि अगले छह महिने में शिमला तथा चंडीगढ़ में हिन्दू हैल्पलाईन तथा हिन्दू हैल्थ लाईन कार्य करना शुरू कर देगा. इंडिया हैल्थ लाईन में पांच हजार डॉक्रटर जुड़ चुके है, तथा दो लाख से अधिक लोगों को निशुल्क सहायता उपलब्ध करवाई जा चुकी है. उन्होंने कहा कि जब हिन्दू एकजुट होगा तो देश से गुलामी के प्रतीकों को हटा सकेंगे. उन्होंने हिमाचल में बढ़ रहे लव जिहाद, धर्मान्तरण, तथा अवैध घुसपैठ का विषय उपस्थित लोगों के सम्मुख रखते कहा कि प्रदेश के लोगों के एकजुट होकर समस्या पर गंभीर होने की आवश्यकता है. देश में समान कानून संहिता लागू होनी चाहिए. अगर इस देश में रहना है तो इस देश के सभी लोगों पर एक समान कानून लागू होना चाहिए. चार बीबी और पच्चीस बच्चे का सिद्धांत देश में नहीं चलेगा.

V3कार्यक्रम में दुर्गावाहिनी उत्तर क्षेत्र संयोजिका रजनी ठुकराल ने कहा कि हम हिमाचल में एक भी बेटी को लव जिहाद का शिकार नहीं होने देंगे. प्रदेश में घर वापसी का कार्यक्रम शुरू होगा, साथ ही बहु लाओ, बेटी बचाओं कार्यक्रम भी शुरू किया जाएगा. रजनी ठुकराल ने आतंकवाद व भौतिकवाद दोनों को संस्कृति के लिए खतरा बताया. देश में सेवा के नाम पर धर्मान्तरण हो रहा है. भौतिकवाद के नाम पर शेविंग क्रीम के विज्ञापन में भी महिलाओं को दिखाया जा रहा है. कार्यक्रम में पूज्य महंत बंशीपुरी जी महाराज, पूज्य स्वामी गोविन्द दास वैष्णव, पूज्य स्वामी राममोहन दास, पूज्य स्वामी भीमपूरी जी महाराज, विहिप प्रदेश कार्याध्यक्ष ख्याली राम शर्मा, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

V V7

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *