करंट टॉपिक्स


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/sandvskbhar21/public_html/wp-content/themes/newsreaders/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

सलमान ने हिन्दू नाम बता युवती को झांसा दिया, असलियत खुली तो युवती की हत्या की

Spread the love

रचना उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद के थाना दारागंज की रहने वाली थी. सलमान ने हिन्दू नाम बताकर उससे जान – पहचान बना ली थी. उसके बाद करीब एक वर्ष तक दोनों का प्रेम – प्रसंग चला. मगर बाद में विवाद हो गया. जब रचना को उसकी असलियत का पता चला तो उसने सलमान से दूरी बना ली. सलमान उसे परेशान करने लगा तो रचना ने उसे थप्पड़ मार दिया था. इसके बाद रचना ने सलमान के खिलाफ छेड़छाड़ करने एवं रूपया हड़पने की एफआईआर दर्ज कराई थी. इस बात से नाराज सलमान ने अपने दोस्त के साथ मिलकर रचना की हत्या की साजिश रची.

पुलिस द्वारा दबोचे गए सलमान ने बताया कि घटना 16 अप्रैल 2016 की है. सलमान ने रचना को धोखे से बुलाया और गला रेत कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद लाश को लेकर सलमान यमुना किनारे गया, मगर वहां पर लाश को ठिकाने लगाना संभव नहीं हो पाया. वहां से लौट कर करीब 40 किलोमीटर दूर नवाबगंज – प्रतापगढ़ हाइवे पर पहुंचा. वहां पर शव को ठिकाने लगा दिया. घर लौट कर उसने यह घटना अपने मामा को बताई, तब उसके मामा ने उसे डांटा कि इस तरह से लाश की शिनाख्त हो जाएगी. घर से लौटकर फिर सलमान वहां पहुंचा और लाश को पेट्रोल डालकर जला दिया ताकि पहचान न हो सके.

इधर, रचना के घर ना लौटने के कारण उसके परिजनों ने कई दिन तक थाना दारागंज के चक्कर लगाए, तब जाकर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज हुआ. उसके बाद काफी समय बीत जाने के बाद मृतका की मां ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की. हाईकोर्ट ने इस मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी थी. पुलिस का कहना है कि हत्या में सलमान के दो ममेरे भाई अभी भी फरार हैं.

पाञ्चजन्य

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *