करंट टॉपिक्स

साध्वी प्राची को गिरफ्तार कर जलाभिषेक करने से रोका

Spread the love

मुरादाबाद. कांठ क्षेत्र में नयागांव अकबरपुर चेंदरी के मंदिर से स्थानीय प्रशासन द्वारा लाउड स्पीकर हटाए जाने के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के 25 जुलाई को जलाभिषेक कार्यक्रम में भाग लेने कांठ जा रहीं साध्वी प्राची को बिजनौर के भगुआला में गिरफ्तार कर लिया गया. कांठ स्थित एक मंदिर में लाउडस्पीकर लगवाने के लिये चार जुलाई को महापंचायत नहीं होने देने के बाद वह मौन व्रत पर बैठ गई थीं. तब उन्‍होंने घोषणा की थी कि 25 जुलाई को इस मंदिर में जलाभिषेक करने के बाद ही अपना व्रत तोड़ेंगी.

प्रशासन ने इसे नई परंपरा करार देते हुए संपन्न न होने देने की बात कही है. मुरादाबाद के जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल ने कहा, ‘प्रशासन की तरफ से किसी को भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई है और कांठ में अभी भी धारा 144 लगी हुई है. ऐसे में अगर कोई कानून तोड़ता है तो हम करवाई करेंगे.’

उधर, कांग्रेस भी कांठ में 26 जुलाई को ‘शांति मार्च’ निकालने जा रही है. जिलाधिकारी ने कहा कि इन कार्यक्रमों के दृष्टिगत मुरादाबाद और उससे लगे जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.  समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के शांति मार्च को विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव बिगाड़ने की साजिश बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.