करंट टॉपिक्स

स्वयंसेवकों ने भ्रामक प्रचार को लेकर विभिन्न स्थानों पर पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

Spread the love

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बढ़ती लोकप्रियता से परेशान असामाजिक तत्व संघ के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. सरसंघचालक मोहन भागवत जी के नाम से 16 पेज की “नया भारतीय संविधान” नामक एक छोटी किताब प्रकाशित कर प्रचारित की जा रही है. दुष्प्रचार को रोकने के लिए स्वयंसेवकों ने विभिन्न स्थानों पर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. साथ ही प्रशासन से मांग की है कि मिथ्या प्रचार करने वालों पर नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाए.

इसी क्रम में नागपुर कोतवाली थाने में 17 जनवरी, 2020 को महानगर कार्यवाह अरविन्द कुकड़े के साथ प्रांत संघचालक राम हरकरे व अन्य स्वयंसेवकों ने शिकायत दर्ज कराई..उसके बाद प्रेसवार्ता कर मीडिया को जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार के खिलाफ दो स्थानों पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है. लखनऊ के थाना गोमती नगर और थाना हजरतगंज में अलग-अलग एफ.आई.आर दर्ज कराई गई है.

मेरठ में भी सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत को बदनाम करने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ गुरुवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई है.. मेरठ प्रांत के प्रचार प्रमुख अजय मित्तल ने एसएसपी से मिलकर शिकायत दर्ज कराई. प्रांत प्रचार प्रमुख अजय मित्तल ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर सरसंघचालक के नाम से झूठा प्रचार किया जा रहा है. यह असामाजिक तत्वों की साजिश है.

उधर, फरीदाबाद में भी अधिवक्ताओं ने उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा तथा इसके पीछे शामिल लोगों की पहचान का आग्रह किया. सेंट्रल थाना सेक्टर 12 में महानगर कार्यवाह अधिवक्ता ऋषिपाल जी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *