करंट टॉपिक्स

स्वर्ण जयन्ती मनाने की तैयारी में जुटी देहरादून विहिप

Spread the love

VHP Sthapan divas-DDNदेहरादून(विसंके). विश्व हिन्दू परिषद् महानगर परिषद के स्वर्ण जयन्ती स्थापना वर्ष मनाने के लिये तैयारी में जुट गया है. विहिप के केन्द्रीय मंत्री श्री महावीर ने कहा कि इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन प्रारम्भ कर या गया है. ये आयोजन अगले वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी तक किये जायेंगे.

विश्व संवाद केन्द्र में प्रेस वार्ता के दौरान श्री महावीर कहा कि विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन 1964 में हुई और तब से लेकर आज तक विहिप ने देश और विदेशों में सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, गौरक्षा, सेवा, सुरक्षा, आरोग्य, शिक्षा, ग्रामोत्थान आदि अनेक क्षेत्रों में कार्य किया. उन्होंने बताया कि परिषद के समर्पित कार्यकर्ताओं की संलग्नता से गत 50 वर्षों में 550 गौशालाओं में पंचगव्य औषधि, 60 हजार सेवा के कार्य, 51000 ग्राम शिक्षा मंदिर के माध्यम से 20 लाख ग्रामवासियों एवं वनवासियों को अनौपचारिक शिक्षा दे रही है.

उन्होंने यह भी बताया कि स्वर्ण जयन्ती स्थापना वर्ष के अवसर पर सम्पूर्ण देश में  सभी जिलों में नवम्बर से जनवरी मास तक हिन्दू सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे. साथ ही, देश में 1 लाख यूनिट रक्तदान परिषद द्वारा किया जायेगा. समाज में समरसता के लिये ‘सतसंग’ का आयोजन किया जायेगा जिसमें समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया जायेगा और रामनवमी के भव्य कार्यक्रमों का आयोजन 1 लाख गांवों में किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.