करंट टॉपिक्स

हापुड़ में दो समुदायों के बीच झड़प

Spread the love

हापुड़. हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ में दो समुदायों के बीच आपसी झगड़े के बाद इलाके में काफी तनाव फैल गया है.

दोनों पक्षों की ओर से सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आये और एक-दूसरे पर पथराव करने लगे. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पथराव, आगजनी और लूटपाट हुई. उपद्रवियों ने उपासना स्थल में तोड़फोड़ का प्रयास किया. दोनों पक्षों से 24 लोग घायल हो गये. गांव में अफरा-तफरी का माहौल है.

सूचना पाकर मंडलायुक्त, डीआईजी समेत जनपद हापुड़ और बुलंदशहर के पुलिस व प्रशानिक अधिकारी गांव पहुंच गये. गांव में तनाव को देखते हुए पांच कंपनी पीएसी व भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. बहादुरगढ़ निवासी दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री नवाब जिया खां भी मौके पर मौजूद थे.

बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बहादुरगढ़ में चार दिन पूर्व गांव के ही इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले अलग-अलग गुट के छात्रों में किसी बात को लेकर तनाव हो गया था. बाद में दोनों पक्षों में मारपीट व पथराव हुआ. सूचना पाकर पहुंची पुलिस व गांव के गणमान्य लोगों ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था.

मौके का जायजा लेते पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी.बृहस्पतिवार को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गये. एक पक्ष के युवकों ने दूसरे समुदाय के एक युवक को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी.

मारपीट में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक के घायल होने की सूचना पाकर उक्त पक्ष के दर्जनों लोग लाठी-डंड़ व धारदार हथियारों से लैस होकर घटनास्थल पर पहुंच गये. दोनों पक्षों में मारपीट हुई. इसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने फायरिंग भी कर दी जिससे दोनों पक्षों के लोग भड़क उठे. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के घरों और दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ का प्रयास किया. कई दुकानों, मकानों एवं वाहनों में आग लगाकर लूटपाट की गई.

समाचार लिखे जाने तक पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों पक्षों के सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.