करंट टॉपिक्स

हिंदुत्व ही भारतवर्ष की आत्मा: सोनी

Spread the love

suresh ji soniहरिद्वार(विसंके). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सहसरकार्यवाह सुरेश सोनी ने कहा है कि हिंदुत्व ही भारतवर्ष की आत्मा है. आज केवल हिंदू धर्म के श्रेष्ठ तत्व सद्गुण को समाज के हर व्यक्ति के अंदर जागृत करने की अत्यधिक आवश्यता है.  उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर से गीता, गाय और गंगा के सम्मान का माहौल बनने लगा है. श्री सोनी जी बजरंग दल के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन हिंदुत्व विषय पर उद्बोधन कर रहे थे.

श्री सोनी ने कहा कि हिंदू सार्वभौमिक एवं उदारवादी जीवन दर्शन है और इसका प्रमाण है कि विश्व के सभी प्राणियों को जीने का अवसर देता है. इसकी महानता का हमारे पुराणों में उल्लेख है. अगर समाज में कुछ कमी आई है, तो वह है संस्कारों की और संस्कार धर्म से पैदा होते हैं. इसलिये हिंदुत्व को समझना बहुत जरूरी है.

उन्होंने बताया कि एक ओर पश्चिमी देशों में आपसी लड़ाई छिड़ी हुई है. इसी कारण पश्चिमी देशों के दार्शनिक हिंदुत्व की संस्कृति व संस्कारों से अत्यधिक प्रभावित हैं.

भारतमाता मंदिर के संस्थापक सत्यमित्रनंद गिरि जी महाराज ने हिंदू समाज के कल्याण में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की भूमिका को सराहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.