करंट टॉपिक्स

अपना ड्रामा (मंदिर जाना, पूजा करना) बंद करो, मुसलमानों की तरह रहो

Spread the love

ससुराल वालों पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

झारखंड के सिंदरी में मुस्लिम युवक द्वारा एक हिन्दू लड़की से शादी कर उसे प्रताड़ित करने के आरोप में कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. लड़की के पति के अलावा ससुर और जेठानी के विरुद्ध जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और मारपीट को लेकर शिकायत की है मामले को लेकर 11 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने कामरान अहमद के साथ 02 जुलाई, 2013 को शादी की थी. शादी के समय उसने शपथ पत्र दायर किया था कि वो हिन्दू रीति-रिवाज़ को मानेगी और उस पर धर्मांतरण के लिए किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया जाएगा. शादी के बाद कामरान दिल्ली चला गया, जबकि पूजा सिंदरी में ही रहने लगी.

इसके बाद, कामरान के पिता अली अहमद खान ने पूजा को ताने देना शुरू कर दिया कि वो मुसलमान है, इसलिए हिन्दू रीति-रिवाज़ को न माने. उसकी जेठानी साज़िया ख़ान ने पूजा को प्रताड़ित करते हुए कहा कि वो अपनी नौटंकी (पूजा-पाठ) बंद करे. पूजा के आरोप के अनुसार, 20 जून 2017 को जब वो मंदिर में पूजा करने गई तो उसके ससुर अली अहमद ने उसका सारा सामान फेंक दिया और कहा कि वो मुसलमान है, इसलिए मुस्लिमों की तरह रहे और हिन्दू धर्म को मानने का ड्रामा बंद करे.

पूजा ने जब घटना की सूचना अपने पति को दी तो उसने पूजा का साथ न देते हुए कहा कि उससे जैसा कहा जा रहा है, वो चुपचाप वैसा ही करे. पूजा ने जब अपने ससुर और जेठानी की बात नहीं मानी तो उससे उसके जेवरात छीनकर, मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया गया. इसके बाद वो अपने मायके आ गई.

पूजा ने बताया कि रविवार (01 सितंबर, 2019) को अपने मायके में थी. वहां उसके पति और ससुर आए और उसके साथ गाली-गलौच करने लगे और कहा कि अगर उसे अपना दांपत्य जीवन बिताना है तो इस्लाम कबूल कर ले. इस घटना की शिकायत पीड़िता ने थाने जाकर की. इसी संबंध में अब कोर्ट में 11 सितंबर को सुनवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *