करंट टॉपिक्स

टीवी दर्शक मंच कार्यशाला आयोजित

Spread the love

देहरादून. (विसंके). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संयुक्त क्षेत्र प्रचार प्रमुख कृपाशंकर का कहना है कि टेलीविजन एक प्रभावशाली माध्यम है, यह लोगों को अतिशीघ्र अपनी तरफ आकर्षित करता है. यह सस्ता एवं उपयोगी माध्यम है. इसका विस्तार लगभग देश के सभी हिस्सों में तेजी से हुआ है. आज जनसंपर्क करने, छवि निर्माण करने, छवि खराब करने तथा प्रचार-प्रसार करने में टीवी की महत्वपूर्ण भूमिका है.

विश्व संवाद केंद्र देहरादून में टीवी दर्शक मंच की ओर से आयोजित कार्यशाला को क्षेत्र प्रचार प्रमुख कृपाशंकर ने संबोधित किया. उन्होंने टीवी दर्शक मंच के कार्यकर्ताओं से टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों के निरंतर अध्ययन एवं विश्लेषण करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि यदि टेलीविजन पर कोई गलत कर्यक्रम दिखाया जा राहा है तो उस चैनल को फोन करें या पत्र लिखें. उन्होंने यह भी कहा कि अच्छे कार्यक्रमों के प्रसारण पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें .

श्री कृपाशंकर ने कहा कि आज-कल टीवी पर ऐसे कार्यक्रमों का प्रसारण होता है, जिन्हें परिवार के साथ सामूहिक बैठ कर नहीं देखा जा सकता. ऐसे प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का विरोध होना चाहिये. कार्यशला में शिक्षार्थियों एवं कार्यकर्ताओं को अनेक प्रकार की सूचनायें भी प्रदान की गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *