करंट टॉपिक्स

तेलंगाना – भेंसा में जिहादी हिंसा से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए सेवा भारती ने बढ़ाया हाथ

Spread the love

भेंसा, तेलंगाना (विसंकें). तेलगांना के भेंसा कस्बे में कुछ दिन पहले जिहादी हिंसा के शिकार पीड़ितों की सहायता के लिए सेवा भारती ने हाथ बढ़ाया है. हिंसा से प्रभावितों परिवारों को सहायता प्रदान करने का कार्य शुरू किया गया है. उल्लेखनीय है कि भेंसा कस्बे में जिहादी भीड़ ने कुछ दिन पूर्व साजिश के तहत हिन्दुओं के घरों पर हमला कर दिया था. उनके घरों में लूटपाट करने के बाद पथराव किया, तथा घरों व वाहनों में आग लगा दी थी. हिंसा में लगभग दो दर्जन परिवार प्रभावित हुए थे. घर का सारा सामान जलकर राख हो गया था, सिर ढकने के लिए छत नहीं बची थी.

ऐसे समय में सेवा भारती ने मदद का हाथ बढ़ाया है. सेवा भारती ने प्रभावित परिवारों को पुनः बसाने का कार्य शुरू किया है. इसके तहत पहले चरण में जिहादी हिंसा में प्रभावित 22 परिवारों को घर में उपयोग होने वाला आवश्यक सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है. इसमें खाना बनाने के बर्तन, कपड़े, बिस्तर, अलमारी, फर्नीचर व अन्य आवश्यक सामान शामिल है. प्रत्येक परिवार को लगभग 40 हजार रुपये का सामान उपलब्ध करवाया गया है.

इसके अलावा प्रभावित परिवारों को सिर ढकने के लिए मकान के पुनर्निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान करने की योजना पर भी विचार चल रहा है. जिससे प्रभावित परिवारों के सिर पर छत उपलब्ध करवाई जा सके.

13 जनवरी को जिहादी तत्वों ने घटना को दिया था अंजाम

13 जनवरी को तेलगांना के भेंसा कस्बे में एक युवक खतरनाक ढंग सेघर का सामान गाड़ी चला रहा था, स्थानीय लोगों ने रोककर समझाना चाहा तो युवक अपनी गलती स्वीकार न कर स्थानीय लोगों के साथ ही दुर्व्यवहार करने लगा. झगड़ा करने के पश्चात उस समय तो युवक चला गया, लेकिन रात 9 बजे के बाद 400-500 लोगों की भीड़ साथ लेकर आया, इन लोगों ने आते ही हिंसा शुरू कर दी. वहां खड़े वाहनों को आग लगा दी, और स्थानीय लोगों पर पथराव करने लगे. देखते ही देखते गली में घरों में घुस कर हमला किया. संपत्ति की लूटपाट की और कई घरों में आग लगा दी. साथ ही 26 वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, तो भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया था. इसमें आठ पुलिस कर्मी घायल हुए थे. आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची दमकल की पानी की पाइपों को भी भीड़ ने काट दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *