करंट टॉपिक्स

पानीपत – सेवा भारती द्वारा प्रति दिन 300 से 350 परिवारों को राशन किया जा रहा है वितरित

Spread the love

सेवा भारती के आह्वान पर सेवा के लिए आगे आ रहे गांव के लोग

पानीपत. जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचा कर सेवा भारती अपने नाम को पूरी तरह से सार्थक कर रही है. सेवा भारती के कार्यकर्ता लॉकडाउन के दौरान फंसे लोगों व जरूरतमंदों को खाना व अन्य खाद्य सामग्री मुहैया करवाने में जुटे हुए हैं. अकेले पानीपत जिले में सेवा भारती के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रति दिन 300 से 350 परिवारों को भोजन के अलावा अन्य खाद्य सामग्री मुहैया करवाई जा रही है. वहीं लोगों को लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जारी की गई सोशल डिस्टेंसिंग, सहित अन्य निर्देशों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. इतना ही नहीं सेवा भारती के कार्यकर्ता सामर्थ्यवान लोगों को जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

सेवा भारती के आह्वान पर पानीपत जिले के गांवों के लोग जरूरतमंदों के लिए बढ़-चढक़र खाद्य सामग्री दे रहे हैं. सेवा भारती के कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्र से आने वाली इस खाद्य सामग्री के पैकेट तैयार कर जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं. पानीपत जिले में सेवा भारती के लगभग एक हजार कार्यकर्ता सेवा के इस कार्य में अपना सहयोग दे रहे हैं.

एक बार में एक परिवार को दिया जाता है एक सप्ताह का राशन

कम समय में अधिक से अधिक परिवारों तक खाद्य सामग्री पहुंच सके, इसके लिए पानीपत के गौशाला मंदिर में स्थित सेवा भारती के कार्यालय में पहले कार्यकर्ताओं द्वारा खाद्य सामग्री के पैकेट तैयार किए जाते हैं. इसके बाद सभी कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक इन पैकेट्स को पहुंचाते हैं. एक परिवार को एक बार में एक किलो दाल, जीरा, एक किलो नमक, हल्दी, मिर्च, मसाले, एक लीटर तेल, पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, साबुन मुहैया करवाया जाता है ताकि एक बार में एक परिवार को एक सप्ताह तक का राशन देकर उस परिवार की दो वक्त की रोटी की चिंता को दूर किया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *