करंट टॉपिक्स

बड़ा खुलासा – पाकिस्तान के कहने पर युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल करते थे, शोपियां में गिरफ्तार आतंकियों ने किया खुलासा

Spread the love

नई दिल्ली. शोपियां में गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान के कहने पर जम्मू-कश्मीर के युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल करते थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बीते शनिवार को शोपियां में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक ओवर ग्राउंड आतंकी वर्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि शोपियां में एक ओवर ग्राउंड आतंकी वर्कर छिपा हुआ है, जो पाकिस्तान के कहने पर युवाओं को लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती होने के लिए प्रेरित करता है. उस आतंकी वर्कर ने एक अन्य युवा को आतंकी संगठन में शामिल किया है. जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने उन दोनों आतंकी वर्करों को उनके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि ओवर ग्राउंड आतंकी वर्कर की पहचान इरफान अहमद के रूप में हुई है. आतंकी संगठन में शामिल होने वाले आतंकी की पहचान आलोरा इलाके के रहने वाले आदिल बशीर लोन के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि आदिल घाटी में आतंकियों को हथियार और अन्य सामान मुहैया कराता था.

आतंकी इरफान अहमद ने पूछताछ में बताया कि वह घाटी में आतंकियों की मदद करता था. उसने अभी हाल ही में एनकाउंटर में मारे गए आतंकी जुबैर के लिए भी काम किया था और उसे हथियार और अन्य विस्फोटक सामग्री उपलब्ध करवाई थी. उसे आतंकी शाहिद इस्लाम ने जुबैर से मिलवाया था और वह दोनों टेलीग्राम और वीपोल ऐप से पाकिस्तान में बैठ आतंकियों से संपर्क में रहते थे.

इरफान ने बताया कि आदिल बशीर को लश्कर-ए-तैयबा में शामिल करने के लिए उसे पाकिस्तान से आदेश मिला था. पूछताछ के दौरान इरफान ने यह भी खुलासा किया कि उसने एक AK47 को अपनी गाय के शेड में छिपा कर रखा हुआ है. इस खुलासे के बाद पुलिस ने उस जगह पर छापेमारी करके हथियार बरामद कर लिया है. पुलिस दोनों आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की पूछताछ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *