करंट टॉपिक्स

लॉकडाउन मोबाइल मूवी मेकिंग प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

Spread the love

भारतीय चित्र साधना ने आयोजित की थी अखिल भारतीय प्रतियोगिता

नई दिल्ली. भारतीय चित्र साधना ने लॉकडाउन मोबाइल मूवी मेकिंग प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा कर दी. प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय चित्र साधना ने किया था. प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा भारतीय चित्र साधना के फेसबुक पेज पर प्रख्यात फिल्मी हस्तियों ने की. छह श्रेणियों में फिल्में आमंत्रित की गई थीं. प्रतियोगिता के निर्णायकों ने प्रविष्टियों का मूल्यांकन कर श्रेणी अनुसार विजेताओं की घोषणा की. भारतीय चित्र साधना के चेयरमैन प्रो. बृज किशोर कुठियाला ने वीडियो संदेश के माध्यम से प्रतिभागियों और निर्णायकों का आभार व्यक्त किया.

मीडिया शिक्षक एवं लेखक लोकेंद्र सिंह की फिल्म ‘समिधा : सेवा परमो धर्म’ को ‘सकारात्मक एवं प्रेरक कहानी’ श्रेणी में विजेता चुना गया. मीडिया शिक्षक एवं निर्देशक डॉ. गजेन्द्र सिंह अवास्या की फिल्म ‘कोरोना : जानकारी ही बचाव’ को ‘कोरोना से बचाव के उपाय’ श्रेणी में विजेता घोषित किया गया. कोरोना योद्धाओं को प्रणाम श्रेणी में जीस जॉर्ज की फिल्म सेल्यूट टू कोरोना वॉरियर्स को विजेता घोषित किया है. लॉकडाउन के सकारात्मक पहलू विषय पर आधारित श्रेणी में विनायक सिन्हा की इमोशनल डिस्टेंसिंग फिल्म को विजेता घोषित किया गया है. इसी प्रकार हेल्प द पूअर विषय पर प्राप्त फिल्मों में से देबोमिता की फिल्म पहल को विजेता घोषित किया गया है. भारत जीतेगा, कोरोना हारेगा थीम पर आधारित श्रेणी में प्राप्त प्रविष्टियों में से रित्विक दास की वी आर विद यू फिल्म को विजेता घोषित किया गया है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट में गरीब और बेसहारा लोगों के लिए संघ के स्वयंसेवक वृहद स्तर पर सेवाकार्यों का संचालन कर रहे हैं. आरएसएस और सेवाभारती सहित अन्य सामाजिक संगठन जरूरतमंदों को भोजन, राशन, दवा एवं आवश्यक सहायता उपलब्ध करा रहे हैं. इस लघु फिल्म को प्रख्यात अभिनेता राहुल सिंह ने ऑनलाइन रिलीज किया है.

जरूरतमंदों की उम्मीद बन गया आरएसएस

इस कठिन समय में आरएसएस के स्वयंसेवकों ने जिस तरह कोरोना के खतरे की चिंता न करते हुए गरीबों एवं जरूरतमंदों की सहायता की है, उससे यह फिल्म बनाने का विचार आया. ताकि समाज में सक्रिय अन्य संगठन भी प्रेरणा लेकर अपने नागरिक दायित्व का निर्वहन करें. यह कहने में कोई संकोच नहीं होना चाहिए कि मौजूदा समय में आरएसएस आमजनों की उम्मीद बन गया है. संघ के कार्यकर्ताओं ने समाज के बड़े हिस्से को राहत पहुँचाई है. – लोकेन्द्र सिंह, फिल्म निर्माता

https://www.facebook.com/chitrabharatifilmfestivalcbff/videos/739174403555334/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *