करंट टॉपिक्स

विहिप का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री खट्टर से मिला

Spread the love

मेवात में धर्मांतरण व हिन्दूद्रोही राष्ट्रद्रोही षड्यंत्रों को कुचलने की रखी मांग

नई दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री, डॉ. सुरेंद्र जैन की अध्यक्षता में हरियाणा के सामाजिक व धार्मिक संगठनों का एक शिष्टमंडल मेवात में चल रही राष्ट्र विरोधी व हिन्दू विरोधी गतिविधियों के संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिला और उनको उच्च स्तरीय जांच समिति की रिपोर्ट व सिफारिशों के संबंध में अवगत कराया गया.

उस रिपोर्ट के अलावा कुछ नए तथ्य भी सामने आए, जिसकी जानकारी भी उनको दी गई. मेवात किस प्रकार हिन्दुओं, विशेष तौर पर दलितों और महिलाओं का कब्रिस्तान बनता जा रहा है, इसकी कई घटनाएं उनको ध्यान में दिलाई गई. जिन  मंदिरों पर कब्जा करके मस्जिदें बनाई गईं, उनके तथ्यों से भी उनको अवगत कराया गया.

डॉ. जैन ने कहा कि रिपोर्ट में केवल 50 गांव का वर्णन था जो हिन्दू शून्य किए गए. लेकिन जब विस्तृत सर्वे कराया गया तो ध्यान में आया कि 103 गांव पूर्ण रूप से हिन्दू विहीन हो चुके हैं व 82 से अधिक गांव ऐसे हैं, जहां हिन्दुओं के 5 से कम परिवार ही बचे हैं.

प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा में बढ़ रही लव जेहाद और धर्मान्तरण की गतिविधियों पर भी चिंता व्यक्त की और धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने की मांग की.

विहिप के संयुक्त महामंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने सारे तथ्यों को ध्यानपूर्वक सुना और अविलंब कार्यवाही करने का आश्वासन दिया. खट्टर जी ने कहा कि अब किसी को भी पलायन करने की जरूरत नहीं है.

शिष्टमंडल ने उनको इस कार्य में हर प्रकार का सहयोग दिलाने का आश्वासन देते हुए आशा व्यक्त की कि मुख्यमंत्री जी ने जो वायदा किया है, उसे वे अवश्य पूरा कर मेवात में कानून का राज्य पुनः स्थापित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *