150 झुग्गियों में लगी आग, स्वयंसेवकों ने दमकल व पुलिस कर्मियों के साथ संभाला मोर्चा Reviewed by Momizat on . नई दिल्ली. बुधवार रात्रि, (21 मई) रात्रि 11.20 पर रमेशनगर (मोतीनगर जिला) स्थित चूनाभट्ठी सेवाबस्ती में रेलवे लाइन से लगती लगभग 150 झुग्गियों में भीषण आग लग गई. नई दिल्ली. बुधवार रात्रि, (21 मई) रात्रि 11.20 पर रमेशनगर (मोतीनगर जिला) स्थित चूनाभट्ठी सेवाबस्ती में रेलवे लाइन से लगती लगभग 150 झुग्गियों में भीषण आग लग गई. Rating: 0
    You Are Here: Home » 150 झुग्गियों में लगी आग, स्वयंसेवकों ने दमकल व पुलिस कर्मियों के साथ संभाला मोर्चा

    150 झुग्गियों में लगी आग, स्वयंसेवकों ने दमकल व पुलिस कर्मियों के साथ संभाला मोर्चा

    नई दिल्ली. बुधवार रात्रि, (21 मई) रात्रि 11.20 पर रमेशनगर (मोतीनगर जिला) स्थित चूनाभट्ठी सेवाबस्ती में रेलवे लाइन से लगती लगभग 150 झुग्गियों में भीषण आग लग गई. अधिकांश झुग्गियों से श्रमिक वर्ग के लोग जा चुके थे, इस कारण जानी नुकसान नहीं हुआ. क्षेत्र में रहने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता पारस जी के निवास की ऊपरी तल पर सिलेंडर रखा था, जिसके फटने से एक तल ध्वस्त हो गया.

    दुर्घटना की सूचना प्राप्त होते ही 8-10 स्वयंसेवकों ने सह प्रांत कार्यवाह अनिल जी के मार्गदर्शन में 11.45 तक वहां पहुंच कर दमकल एवं पुलिस कर्मियों के साथ मोर्चा संभाल लिया. दमकल कर्मियों के पहुंचने से पूर्व अपनी ही छत पर सिलिंडर फट जाने के उपरांत भी पारस जी ने जीवटता व साहस का परिचय देते हुए स्वयंसेवकों के साथ मिलकर अपने परिवार व गली वालों को सकुशल वहां से बाहर निकाला.

    प्रातःकाल के राहत कार्यों में भी स्वयंसेवक अग्रणी भूमिका में रहे. सबसे पहले स्वयंसेवकों ने स्थानीय भाजपा पार्षद के सहयोग से स्थानीय निवासियों हेतु भोजन की व्यवस्था करवाई, तदुपरांत स्थानीय सी ब्लॉक, सनातन धर्म मन्दिर, मानसरोवर गार्डन से कपड़ों व सनातन धर्म मन्दिर सरस्वती गार्डन से बर्तनों आदि की व्यवस्था करवाई.

    कोरोना संकट के बावजूद दमकल एवं पुलिसकर्मी व स्वयंसेवक घटनास्थल पर, पूरे समय अपने कर्तव्य के निर्वहन में अंगद से डटे रहे. स्वयंसेवकों ने दमकल कर्मियों को मार्ग की जानकारी देने में उल्लेखनीय योगदान दिया.

    About The Author

    Number of Entries : 6559

    Leave a Comment

    हमारे न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

    VSK Bharat नवीनतम समाचार के बारे में सूचित करने के लिए अभी सदस्यता लें

    Scroll to top