करंट टॉपिक्स

15 साल पहले मुस्लिम धर्म अपनाने वाले 3 परिवारों ने अब घर वापसी की

Spread the love

 

कांधला, शामली जनपद के मोहल्ला रायजादगान निवासी शहजाद ने अपने तीन परिवारों के सदस्यों के साथ कांधला के महाभारत कालीन सूरज कुंड मंदिर में पहुंचकर मंदिर प्रांगण में आयोजित शुद्धि हवन यज्ञ में हिस्सा लिया और तीनों मुस्लिम परिवारों ने सनातन धर्म में वापसी की.

शामली के कांधला कस्बे के सूरज कुंड मंदिर में सोमवार को तीन मुस्लिम परिवारों ने हिन्दू धर्म अपनाया है. परिवार के करीब 18 लोगों ने हिन्दू धर्म के अनुसार पूजा-अर्चना करते हुए जनेऊ धारण किया और हिन्दू धर्म में वापसी की. रिपोर्ट्स के अनुसार 15 साल पहले इन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाया था. लेकिन फिर से इन्होंने अपने धर्म में वापसी की है. यशवीर महाराज ने हवन-पूजन करके हिन्दू धर्म में वापसी करवाई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शामली जनपद के कांधला के मोहल्ला रायजादगान निवासी शहजाद ने अपने तीन परिवारों के साथ हिन्दू धर्म अपनाया. तीनों मुस्लिम परिवारों को हिन्दू धर्म के अनुसार आयोजित पूजा में हवन यज्ञ में शुद्धिकरण करवाया. जिसके बाद सभी को जनेऊ पहनाकर सनातन धर्म में वापसी कराई. हिन्दू धर्म अपनाकर शहजाद से विकास बने युवक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था.

लेकिन, आज फिर उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाकर समाज को संदेश दिया है कि अपना धर्म अपना ही होता है. वहीं विकास की मां ने बताया कि मैंने अपने 3 बेटे और उनके परिवार के लोगों के साथ हिन्दू धर्म अपनाया है. अपने पति को भी अपने धर्म में वापिस लेकर आऊंगी. उधर, 18 लोगों को मुस्लिम से हिन्दू बनाने वाले महाराजा यशवीर ने कहा कि जीवन में नादानी के कारण कई बार इंसान से गलतियां हो जाती हैं, उसी गलती के कारण उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था. आज फिर उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाकर घर वापसी की है. सनातन धर्म में हम इनका स्वागत करते हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

2 thoughts on “15 साल पहले मुस्लिम धर्म अपनाने वाले 3 परिवारों ने अब घर वापसी की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *