करंट टॉपिक्स

अहमदनगर – कट्टरपंथियों ने कानिफनाथ मंदिर में प्रसाद पैरों तले कुचला; क्षेत्र में तनाव

Spread the love

अहमदनगर, महाराष्ट्र (विसंकें). अहमदनगर जिले में गुहा (तहसील राहुरी) में नाथपंथी साधू कानिफनाथ मंदिर के बाहर असामाजिक तत्वों ने प्रसाद को पैरों तले रौंदा, जिसके पश्चात क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है. घटना से रोषित लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

शनिवार (21 जनवरी) को मौनी अमावस्या के अवसर पर गुहा गांव में स्थित कानिफनाथ मंदिर में आरती व महाप्रसाद का आयोजन किया गया था. आरती संपन्न होने के बाद महाप्रसाद वितरण के समय कुछ मुस्लिम महिलाओं ने रास्ता रोककर प्रसाद वितरण का विरोध किया. इस नोक-झोंकझपट में थोड़ा प्रसाद जमीन पर गिर गया. इसी दौरान कुछ मुस्लिम पुरुष अचानक मस्जिद से निकले और अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हुए उन्होंने प्रसाद को पैरों से कुचलना शुरू कर दिया. वहां पर पुलिस उपस्थित थी, इसलिए स्थिति नियंत्रण में रही. घटना को लेकर गुहा गांव के साथ-साथ राहुरी तहसील में तनाव फैल गया है.

घटना की जानकारी मिलने के पश्चात ग्रामीण गांव में स्थित हनुमान मंदिर के पास इकट्ठा हुए और आरती करने पर कायम रहे. इस बीच गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करते हुए वातावरण नियंत्रित किया गया.

गुहा गांव में स्थित कानिफनाथ मंदिर पर अधिकार को लेकर हिन्दू और मुस्लिम पक्ष में विवाद चल रहा है. यह मामला न्यायालय में लंबित है और दोनों पक्ष अपने-अपने तरीके से मंदिर में पूजा-अर्चना करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.