करंट टॉपिक्स

अलीगढ़ – 19 वर्षीय हिन्दू युवती को दरगाह में बंधक बनाकर धर्म-परिवर्तन का प्रयास

Spread the love

अलीगढ़. अलीगढ़ में हिन्दू युवती को 4 दिन तक दरगाह में जबरदस्ती बंधक बनाकर रखा गया. युवती पर जबरन शादी तथा धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा था. युवती की शिकायत के अनुसार इसमें उसके कुछ रिश्तेदार भी शामिल हैं. 19 वर्षीय पीड़ित युवती ने एसएसपी को दी गई लिखित शिकायत में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला देहली गेट थाना क्षेत्र की शाह जमाल दरगाह से संबंधित है. क्षेत्र के क्वारसी थाना क्षेत्र के पंच विहार कॉलोनी की रहने वाली 19 वर्षीय हिन्दू युवती ने आरोप लगाया कि उसकी दादी दरगाह में रहती है. एक दिन युवती को बहाने से दिल्ली गेट थाना क्षेत्र की शाह जमाल दरगाह पर बुला लिया. तथा उसे 14 दिन तक दरगाह में बंधक बनाकर रखा गया और गैर समुदाय के युवक के साथ धर्म परिवर्तन करवाकर शादी कराना चाहते थे. युवती ने अपनी शिकायत में अपने तीन रिश्तेदारों पर भी इसमें शामिल होने का आरोप लगाया. युवती किसी तरह दरगाह से बचकर भाग निकली तथा हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं तक पहुंच आप बीती बताई.

मीडिया से बातचीत में हिन्दू महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडे, भाजपा महामंत्री संजू बजाज के साथ युवती एसएसपी ऑफिस पहुंची. एसएसपी को लिखित शिकायत दी गई है. साथ ही कहा कि आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. भाजपा महामंत्री ने आरोप लगाया कि यह बहुत बड़ा रैकेट है, ऐसे लोगों की पुलिस जांच करे और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई भी करे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *