करंट टॉपिक्स

अलवर – राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक गिरफ्तार

Spread the love

अलवर. राजस्थान के अलवर में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक को तिजारा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार तिजारा के बैंगनहेडी गांव में पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा 30 वर्षीय युवक असरूद्दीन को पकड़ा है. जो टेलीग्राम पर इस्लामिक मीडिया ग्रुप बनाकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद, अलकायदा एवं आईएसआई की नीतियों को प्रसारित करने का काम किया करता था. पुलिस ने बताया कि उसका ध्येय दूसरे लोगों को भी आतंकी संगठनों की नीतियों से प्रभावित करना और उन आतंकी संगठनों से जोड़ना रहता था. युवक के पास पाकिस्तान, ईरान एवं बर्मा सहित अन्य देशों के नंबर भी मिले हैं. पुलिस युवक के बाहरी देशों में संपर्क खंगालने को लेकर जांच कर रही है.

एएसपी सिद्धांत शर्मा ने बताया कि भिवाड़ी व जयपुर की स्पेशल टीम ने बैंगनहेड़ी गांव में दबिश देकर युवक को गिरफ्तार किया. युवक असरुद्दीन टेलीग्राम व वाट्सअप ग्रुप बनाकर देश विरोधी एक्टिविटी के जरिए दूसरे लोगों का ब्रेन वॉश करने का काम कर रहा था. आंतकी संगठनों के विचारों को अपने ग्रुप में साझा करता था. प्रभावित कर दूसरे लोगों को देश विरोधी गतिविधियों से जोड़ने का प्रयास कर रहा था. उन्होंने बताया कि युवक देश की एकता अखण्डता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने को लेकर लोगों को दुष्प्रेरित कर रहा था. युवक पहले महाराष्ट्र जमात में गया, वहीं से कश्मीर के कुछ लोगों के सम्पर्क में आया. जिनके विचारों से प्रभावित होकर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जोड़ने लगा. इसी के बाद वह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होकर आतंकी संगठनों के विचारों को ग्रुप में डालकर दूसरे लोगों का ब्रेन वाश करने का काम कर रहा था.

इस मामले में भिवाड़ी पुलिस गहनता से जांच करने में जुटी हुई है. ग्रुप के अन्य मैंबर व उनके जरिए साझा किए गए पोस्ट सहित अन्य जानकारी जुटाने में लगी है. उनके अन्य लोगों से सम्पर्क का भी पता लगाया जा रहा है. ताकि एंटी नेशनल एक्टिविटी में शामिल होने की पुष्टि हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.