करंट टॉपिक्स

अमित विश्वास बना मुस्लिम और अब पत्नी व बच्चों को बनाना चाहता है मुस्लिम..!

Spread the love

छत्तीसगढ़ (विसंकें). सरगुजा जिले के अम्बिकापुर निवासी मधुमिता विश्वास ने आरोप लगाया कि उसका पति अमित विश्वास जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाना चाहता है, तथा विरोध करने पर वह उसे प्रताड़ित करता है. ‘पति कहता है मुस्लिम बनो, भगवान की पूजा भी नहीं करने देता’, जिसके बाद पत्नी अब शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची है.

मधुमिता ने कहा कि उसके पति ने कब इस्लाम अपना लिया उसे नहीं पता. उसकी बेटी के जन्म के बाद पति ने बच्ची का नाम मुस्लिम धर्म के आधार पर रखना चाहा. जब उसने इस बात का विरोध किया तो अमित ने उसे बताया कि वह इस्लाम अपना चुका है, और इस्लाम का प्रचार भी करता है.

मधुमिता ने बताया कि उसका एक 14 साल का बेटा भी है. जिसका नाम तनीश है और अमित उस पर भी इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाता है.

घर में रखी देवी-देवताओं की तस्वीरों से भी आपत्ति

मधुमिता के अनुसार अमित उसे घर से हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो हटाने के लिए भी दबाव बनाता है. ऐसा नहीं करने पर अमित ने उसके साथ मारपीट तक की. आरोपी ने 19 नवंबर, 2020 को घर में गैस की पाइप लाइन काटकर जान से मारने की कोशिश भी की.

पीड़िता ने अपने पति पर मुस्लिम युवती के साथ अवैध संबंध होने का आरोप भी लगाया है. उसका कहना है कि आरोपी पति ने इस्लाम धर्म का अनुयायी होने के बाद भी धोखे में रखकर उससे शादी की. मधुमिता ने भोपाल के सुखी सेवनिया थाने में शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया है.

अमित विश्वास भोपाल नगर निगम में डाटा एंट्री आपरेटर है. जबकि मधुमिता विश्वास पेशे से होम्योपैथी डॉक्टर है. पीड़िता की शादी के कुछ ही समय बाद उसके पति की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद साल 2013, 5 अक्तूबर को उसने अमित विश्वास से दूसरी शादी की थी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *