करंट टॉपिक्स

भाजपा सरकार बनने की खुशी मनाने पर अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने बाबर को पीटा, मौत

Spread the love

कुशीनगर. रामकोला थाने के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक को भाजपा का प्रचार करने और सरकार बनने पर मिठाई बांटने के कारण अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. मुस्लिम युवक की उसके पड़ोसियों ने पिटाई की. घायल युवक को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, गंभीर स्थिति के कारण लखनऊ रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

घटना 20 मार्च की है. मृतक का शव गांव में पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए. लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. जिसके बाद प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया.

मृतक बाबर के परिजनों का कहना था कि पड़ोस में रहने वाले लोग इस बात पर नाराज थे कि बाबर भाजपा का प्रचार क्यों कर रहा है, आरोपियों ने कई बार भाजपा का प्रचार करने से मना किया था.

मृतक के भाई ने कहा कि बाबर ने 10 मार्च को भाजपा की सरकार बनने के बाद गांव में मिठाई बांटी थी. इस वजह से उसके पड़ोसी नाराज थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 20 मार्च को दुकान से लौटने के बाद बाबर ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा दिया, इस बात से गुस्साए उसके पट्टीदार अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने साथियों के साथ उस पर हमला बोल दिया. सभी ने मिलकर उसकी पिटाई की.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक की पत्नी फातमा ने कहा कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी बाबर को पीटा. जान बचाने के लिए बाबर अपनी छत पर चढ़ गया, लेकिन वहां भी पड़ोसी पहुंच गए और बाबर को छत से नीचे फेंक दिया. मृतक की मां जैबुन्निशा ने कहा कि छत से गिरे बाबर को रामकोला सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया. लखनऊ में इलाज के दैरान बाबर की मौत हो गई.

परिजनों ने कहा कि बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी, लेकिन अनसुना कर दिया गया. रामकोला थाने में सुनवाई न होने पर दबंगों के हौसले बुलंद हो गए. उन्होंने बाबर के साथ जमकर मारपीट की. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में तहरीर दी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.