करंट टॉपिक्स

प. बंगाल – प्रचार अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, एक की मौत

Spread the love

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है. एक पक्ष के कार्यकर्ताओं पर निरंतर हमले हो रहे हैं. हमलों का आरोप प्रदेश में सत्तासीन दल के कार्यकर्ताओं पर लग रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को अभी कुछ वक्त ही हुआ था कि शनिवार को उत्तर 24 परगना के हलिसर में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हमले में 6 भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए और एक कार्यकर्ता ने अपनी जान गंवा दी. भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेनन ने ट्वीट किया, टीएमसी के गुंडों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने वाले हलिसर के भाजपा कार्यकर्ता सकैत भोवाल ने आज दम तोड़ दिया. एक और अन्य कार्यकर्ता खलानी दास की हालत अभी भी गंभीर है. बंगाल में टीएमसी राजनीतिक हिंसा के नए आयाम कायम कर रही है. प्रतिदिन यहां लोकतंत्र की हत्या हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले के बाद एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हो गई. पार्टी की संकल्प यात्रा के दौरान ये हमला किया गया. बंगाल भाजपा ने ट्वीट किया. एक और दिन, एक और हत्या. जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हैं और मौत से जंग लड़ रहे हैं. बीजेपी के प्रचार अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया.

बंगाल भाजपा ने 13 दिसंबर को एक ट्वीट में Sukdeb Pramanik नाम के भाजपा कार्यकर्ता की हत्या किए जाने की जानकारी दी. भाजपा कार्यकर्ता Katwa क्षेत्र से संबंधित था. कार्यकर्ता की हत्या का आरोप तृणमूल के कार्यकर्ताओं पर लगाया.

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने ट्वीट किया बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या बताती है कि आगामी विधानसभा चुनाव कितने खूनी होने वाले हैं. दिनदहाड़े बीजेपी कार्यकर्ता पर हमले किया गया. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया पश्चिम बंगाल में टीएमसी का राजनीतिक आतंक जारी है. हलिसर के वार्ड नंबर 6 और 9 में टीएमसी गुंडों ने हमला करके 6 भाजपा कार्यकर्ताओं को घायल कर दिया. घायल सैकल भोवाल ने दम तोड़ दिया और खलानी दास की हालत अभी गंभीर है.

जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ

कुछ ही दिन पहले पश्चिम बंगाल के दौर पर गए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था. नड्डा के काफिले की गाड़ियों पर पथराव किया गया. इस हमले में कैलाश विजयवर्गीय भी चोटिल हुए. घटना के बाद केंद्र सरकार ने अलर्ट होते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों को तलब किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.