करंट टॉपिक्स

बैतूल – शहर के बींचो-बीच चल रहा था बूचड़खाना, महिला को हिरासत में लिया, तीन आरोपी फरार

Spread the love

भोपाल. बैतूल शहर के बीचों-बीच एक दो मंजिला मकान के अंदर अवैध रूप से बने बूचड़खाने पर पुलिस ने कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में बैतूल पुलिस ने बूचड़खाने से 65 किलो गौ मांस व 95 खाल सहित कटर मशीन जब्त की है. तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर एक महिला को हिरासत में लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शेष आरोपी मौका पाकर गली से भाग निकले, इन आरोपियों की तलाश की जा रही है. लोगों की सूचना के बाद गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे कोतवाली पुलिस ने छापा मारा. पुलिस ने बूचड़खाने से 26 गोवंश, 65 किलो गौ मांस, 95 गोवंश की खाल, कटर मशीन, पिकअप सहित अन्य सामान जब्त किया.

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पिकअप भी जब्त की. कार्रवाई के दौरान बूचड़खाना संचालित करने वाले आरोपी पीछे की गली से फरार हो गए. पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया है. पुलिस की कार्रवाई शाम 5.30 बजे तक चलती रही. शेख रईस, मोविन, तथा शेख फकरु के मकान में अवैध तरीके से बूचड़खाना संचालित किया जा रहा था.

कोतवाली टीआई रत्नाकर हिंगवे के नेतृत्व में 20 पुलिस कर्मियों ने दोनों तरफ से मकान को घेरकर छापा मारा. पुलिस को देखते ही मकान में मौजूद लोग फरार हो गए. पुलिस को यहां पर केवल एक महिला मिली, जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसके बाद पुलिस ने बूचड़खाना की तलाशी ली. तलाशी के दौरान मकान में 26 गोवंश, 95 गोवंश की खाल, 65 किलो गोमांस, कटर मशीन, फ्रीजर, एक पिकअप सहित अन्य सामान मिला. पुलिस ने नगरपालिका कर्मचारियों की मदद से गोवंश को गौशाला भिजवाया, वहीं पूरे मकान की सर्चिंग कर सामान को जब्त किया. इसके बाद मकान को सील कर दिया है. कोतवाली पुलिस ने शेख रईस, मोविन तथा शेख फकरु के खिलाफ गोवंश वध प्रतिषेध अधिनियम 2004 तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.

शहर के तिलक वार्ड में दो मंजिला मकान में बूचड़खाने का संचालन किया जा रहा था. बाहर से मकान को देखकर इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता था कि यहां पर बूचड़खाना चल रहा है. कोतवाली टीआई हिंगवे ने बताया मकान में बहुत सारे दरवाजे हैं. जिसका फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गए. पुलिस के अनुसार इसमें दो भाईयों का परिवार रहता है जो बूचड़खाना संचालित करता है.

शटर तोड़कर अंदर घुसी पुलिस टीम

कोतवाली टीआई रत्नाकर हिंगवे ने बताया मकान में बूचड़खाना चलने की मुखबिर से सूचना मिलने पर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया. इसके बाद पुलिस टीम गठित कर दबिश दी. दोपहर को तिलक वार्ड स्थित मकान को दोनों तरफ से घेरा गया. आरोपियों ने मकान के बाहर का शटर अंदर से बंद कर रखा था. टीम शटर तोड़कर अंदर घुसी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.