करंट टॉपिक्स

आतंक के खिलाफ अभियान – त्राल से आतंकियों के मददगार गिरफ्तार, कुपवाड़ा में एक सक्रिय आतंकी ठिकाना ध्वस्त, हथियार बरामद

Spread the love

जम्मू-कश्मीर. प्रदेश में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान निरंतर जारी है. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के मददगारों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. इसके अलावा सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सक्रिय ठिकाने को ध्वस्त कर हथियार बरामद किए हैं.

सुरक्षा बलों ने पुलवामा के त्राल में धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के मामले में आतंकियों के पांच मददगारों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार आतंकियों के कब्जे से एक लैपटॉप, धमकी भरे पोस्टर व अन्य सामग्री बरामद की है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज करके पूछताछ शुरू कर दी है.

गिरफ्तार आतंकियों ने त्राल क्षेत्र के सीर और बटागुंड गांवों में 13 जनवरी को आतंकी संगठन के धमकी भरे पोस्टर चिपकाये थे. जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुये पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी. इसी क्रम में कई स्थानों पर छापे मारे गए और संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. संदिग्धों से पूछताछ और अन्य सबूतों के साथ पांच आतंकवादी सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की पहचान जहांगीर अहमद पर्रे, ऐजाज़ अहमद पर्रे, तौसीफ अहमद लोन, सबजार अहमद भट और क़ैसर अहमद डार के रूप में हुई है. गिरफ्तार सभी आतंकी सहयोगी पुलवामा जिले के त्राल के रहने वाले हैं.

दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने शुक्रवार शाम को कुपवाड़ा में एक सक्रिय आतंकी ठिकाने को ढूंढ निकाला. यहां से सुरक्षाबलों ने हथियार सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है.

सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि कुपवाड़ा लोलाब के नवा बहक इलाके में कुछ आतंकी मौजूद हैं. जिसके बाद पुलिस, सीआरपीएफ और 28 राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी अपने ठिकाने पर मौजूद नहीं थे. लेकिन सुरक्षाबलों को आतंकी ठिकाने से हथियार बरामद हुए. जिसमें 4 एके 47 की मैगजीन, 15 एके 47 राउंड, 2 हैंड ग्रेनेड, एक दूरबीन, एक कंपास, एक वायर कटर विस्फोटक सामग्री शामिल है. सुरक्षाबलों ने सारा सामान जब्त करके आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *