करंट टॉपिक्स

सात नक्सलियों पर हत्या का केस दर्ज, सुरक्षा बलों का क्षेत्र को घेरकर सर्च ऑपरेशन

Spread the love

रायपुर. धमतरी और गरियाबंद बॉर्डर पर सीतानदी एरिया कमेटी, मैनपुर नुवापाड़ा डिवीजन कमेटी सक्रिय है. नक्सलियों को मैनपुर नुवापाड़ा डिवीजन कमेटी को लीड कमांडर सत्यम गावड़े कर रहा है. इनके अंडर पर सारे नक्सली छोटी-बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे. हर कमेटी में 10 से 12 लोग हैं, जो गांवों में जाकर ग्रामीणों को बरगलाकर नेटवर्क मजबूत करते हैं.

नगरी ब्लॉक के करही सरपंच पति नीरेश कुंजाम के हत्यारे सत्यम गावड़े सहित 7 हार्डकोर नक्सलियों के खिलाफ मेचका थाने में हत्या का केस दर्ज किया गया है. घटना के बाद से फोर्स ने सर्चिंग बढ़ा दी है. क्षेत्र के करीब 30 से अधिक गांवों को घेरकर नक्सलियों की तलाश की जा रही है. खुफिया एजेंसियों के अनुसार नक्सली उजरावन, करही के आसपास डेरा डाले हुए हैं. 02 नवंबर की रात करीब 8 बजे सीतानदी कमेटी के वर्दीधारी नक्सलियों ने करही के सरपंच पति नीरेश कुंजाम को अगवा किया. 03 नवंबर को सुबह 7 बजे उजरावन से रिसगांव रोड पर लाभासिंह के खेत के पास शव मिला.

मेचका टीआई एनएस मंडावी ने बताया कि सरपंच पति नीरेश कुंजाम की हत्या मैनपुर नुवापाड़ा डिवीजन कमेटी कमांडर सत्यम गावड़े सहित टिकेश, जानसी, शांति, अजय, रामदास, दीपक व अन्य नक्सलियों ने की है. नीरेश कुंजाम की पिटाई कर गला रेतकर हत्या की गई थी. सभी नक्सलियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 302 व 25 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

इन गांवों को घेरकर कर रही सर्चिंग

सरपंच पति के हत्या के बाद से सुरक्षा बल एक्शन मोड में हैं. मेचका, खल्लारी, बोराई थाना के पुलिस जवानों के अलावा डीआरजी, सीआरपीएफ फोर्स रिसगांव, बहीगांव, बिरनासिल्ली, उजरावन, करही, खल्लारी, बोईरगांव, मांदागिरी, संदबाहरा, रिसगांव, करका, आमाबहार, गादुलबाहरा, गाताबाहरा सहित गांवों में जंगल और घरों में विशेष रूप से सर्चिंग अभियान शुरू किया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *