करंट टॉपिक्स

जम्मू कश्मीर – अनाधिकृत रूप से सुरक्षा बलों की वर्दी बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज, गिरफ्तार

Spread the love

जम्मू कश्मीर. पुलिस ने अनाधिकृत रूप से सुरक्षा बलों की वर्दी बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की है. बाग-ए-बाहू पुलिस ने रेलवे स्टेशन के बाहर शिव मार्केट में अचानक छापा मारकर चार दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने वर्ष 2015 में सांबा में सैन्य छावनी में आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों की वर्दियों की खुली बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था. हमले के बाद सभी जिलों के जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर अनाधिकृत दुकानदारों को सुरक्षाबलों की वर्दियां न बेचने के निर्देश दिए थे.

बाग-ए-बाहू पुलिस स्टेशन के एसएचओ दीपक पठानिया के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई की और बिना प्रशासन की अनुमति व रिकार्ड के वर्दियां बेच रहे चार दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने सभी के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशों की अवहेलना करने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. पुलिस ने यह कार्रवाई पिछले कुछ समय से जम्मू में आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों को देखते हुए की है. पुलिस को आशंका है कि आतंकी सुरक्षाबलों की वर्दियों को पहन आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. ऐसे में पुलिस ने अनाधिकृत तरीके से सेना की वर्दियों को बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. पुलिस के अनुसार आरोपी दुकानदारों को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जिला मजिस्ट्रेट ने सेना की वर्दियों के लिए अधिकृत निजी कंपनियों, दुकानदारों को अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में इस बारे जानकारी देने और हर पंद्रह दिन बाद उनके पास से वर्दियों को खरीदने वालों का ब्योरा देने के निर्देश भी दिए थे. जिन सुरक्षाकर्मियों को वर्दियां दी जाएं, उनका नाम पता, रैंक, यूनिट का नंबर, रैंक नंबर आदि का ब्योरा भी लेने और उसे संबंधित पुलिस स्टेशन में जमा करवाने के निर्देश दिए गए थे. इन निर्देशों के बाद भी कई जगहों पर दुकानदार गैर कानूनी तरीके से वर्दियां बेच रहे हैं. पुलिस ने उन दुकानदारों के खिलाफ अभियान शुरू किया है, शनिवार की कार्रवाई उसी की एक कड़ी थी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *