करंट टॉपिक्स

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे धर्मांतरण, गौ-तस्करी, लव व लैंड जिहाद के मामले – विहिप

Spread the love

शिमला (विसंकें). विश्व हिन्दू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष लेखराज राणा ने शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण, गौ-तस्करी, लव व लैंड जिहाद के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. प्रशासन के समक्ष मामले लाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कई स्थानों पर सरकारी भूमि पर कब्जे कर मस्जिदें बनाई जा रही हैं. पैसों का लालच देकर या अन्य तरह की मजबूरी का फायदा उठाकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है. प्रदेश सरकार ने धर्म परिवर्तन के मसले पर 2019 में कानून भी पारित किया. इसके बावजूद प्रशासन इसे सख्ती से लागू करने में गंभीरता नहीं दिखा रहा है. इन गतिविधियों को रोकने जा रहे विहिप के कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

आरोप है कि शिमला में लव जिहाद के दो मामले आए थे. इन पर प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की. सभी मामलों पर कार्रवाई को लेकर प्रदेश में अभियान के तहत 29 सितंबर से पांच अक्टूबर तक एसडीएम, डीसी व एसपी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि शिमला में महिला को गुमराह कर मुस्लिम युवक ने शादी का झांसा देकर जबरदस्ती की. कश्मीरी मुस्लिम युवक ने हिन्दू बनकर महिला को अपने जाल में फंसाया. बाद में उसका धर्मांतरण करने का प्रयास किया गया. उसे गोमांस खिलाने की कोशिश की गयी. उसे रोजे रखने के लिए मजबूर किया गया. इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की. पुलिस के पास मामला जाने पर महिला की शिकायत लेने में आनाकानी की गई. कई दिन प्रयास करने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज हो पाई. विहिप ने पुलिस के समक्ष मामला उठाया, लेकिन आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया.

लेखराज राणा ने कहा कि प्रदेश में लैंड जिहाद, धर्मांतरण और गौ-तस्करी के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं. लेकिन उन पर सरकार और प्रशासन की ओर से उचित कारवाई न किये जाने के कारण ऐसे मामले लगातार बढ़ रहे हैं. उन्होंने प्रशासन को जगाने के लिए अब व्यापक स्तर पर अभियान चलाने की घोषणा की.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *