करंट टॉपिक्स

चित्तौड़गढ़ – रॉड से हमला कर हिन्दू युवक की हत्या

Spread the love

उदयपुर. चित्तौड़गढ़ में कुछ कट्टरपंथियों ने मिलकर हिन्दू युवक की हत्या कर दी. घटना शहर कोतवाली थाना क्षेत्र की है, जहां मंगलवार की रात तीन लोगों ने गांधीनगर निवासी राकेश उर्फ रतन सोनी की तलवार और रॉड से हमला कर हत्या कर दी. घटना से क्षेत्र में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. फिलहाल शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राकेश उर्फ रतन सोनी मंगलवार की रात को मांगलिक धाम में एक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहा था. तभी मोक्षधाम के पास तीन युवकों ने उस पर तलवार और रॉड से हमला कर दिया. घटना को अंजाम देने के पश्चात बदमाश मौके से भाग गए. गंभीर रूप से घायल रतन को जिला चिकित्सालय ले जाया गया. वहां से उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया. इस दौरान उसने दम तोड़ दिया.

घटना से लोगों में आक्रोश है. बड़ी संख्या में शहरवासी और हिन्दू संगठन के लोग सुभाष चौक पर एकत्र हो गए और नारेबाजी करते हुए रातभर प्रदर्शन किया. हालात को देखते हुए सुभाष चौक में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. उसके बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. हिन्दू संगठनों ने बुधवार को बंद की अपील की है. इधर, सांसद और विधायक ने घटना पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.

पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी खंगाल रही थी. जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, तथा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.