करंट टॉपिक्स

श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए ईसाई समाज भी आगे आया

नई दिल्ली. अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हर जाति पंथ के साथ धर्म के लोग आगे आ रहे हैं. दिल्ली के एक प्रमुख ईसाई संगठन और उससे जुड़े लोगों ने श्रीराम मंदिर निर्माण में योगदान प्रदान किया. 23 जनवरी, 2021 को पुअर क्रिश्चियन लिब्ररेशन मूवमेंट ने राम मंदिर निर्माण के लिए 21 हजार रुपये का योगदान दिया है. संगठन के अध्यक्ष आर.एल फ्रांसिस के साथ एडवोकेट जॉर्ज टाम्स और एचएस दुबे ने विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार को सहयोग राशि का चेक भेंट किया.

पूरे देश से लोग अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए योगदान दे रहे हैं. मंदिर निर्माण के लिए ईसाई समाज भी पूरी तरह योगदान के लिए तत्पर है. इससे देश में एकता और अखंडता और सामाजिक समरसता मजबूत होगी.

पुअर क्रिश्चियन लिब्ररेशन मूवमेंट संस्था की ओर से यह भी कहा गया कि भारत एकता में विविधता वाला देश है. जहां हर धर्म के लोग शांति और भाईचारे के साथ रहते हैं. राम मंदिर हिन्दू समाज के लिए गौरव का प्रतीक है. जिस प्रकार दुनिया भर के ईसाईयों और मुस्लिमों को अपनी पवित्र भूमि पर गर्व है, उसी तरह से हिन्दू समाज के लिए राम जन्मभूमि का विशेष महत्व है. देश में शांति-एकता की जड़ों को मजबूत करने का श्रेय भगवान श्रीराम को ही जाता है.

यहां उल्लेखनीय है कि दिल्ली में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान को लेकर समाज के हर वर्ग में उत्साह का वातावरण है. इसी क्रम में दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में शोभा यात्राएं तथा बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *