करंट टॉपिक्स

तटरक्षक बल ने पाकिस्तानी नाव से 300 करोड़ का नशीला पदार्थ और हथियार बरामद किए

Spread the love

कर्णावती. भारतीय तटरक्षक बल ने सोमवार तड़के गुजरात में एक पाकिस्तानी नाव से 300 करोड़ का नशीला पदार्थ पकड़ा है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद भी जब्त किया है. नाव पर सवार 10 लोगों को भी भारतीय तटरक्षक बल ने गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि गुजरात एटीएस के इनपुट के आधार पर कार्रवाई की गई. भारतीय जल क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव पर सवार 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा 300 करोड़ रुपये की कीमत के 40 किलो के नशीले पदार्थ को भी जब्त किया है. तटरक्षक बल को गुजरात में आतंकवाद-रोधी दस्ते से इस बारे में सूचना मिली थी. जिसके बाद तटरक्षक बल ने 25-26 दिसंबर की रात को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पर गश्त के लिए गश्ती जहाज ‘आईसीजीएस अरिंजय’ को तैनात किया था. सोमवार तड़के पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौका अल सोहेली को भारतीय जल क्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा गया. इसके बाद भारतीय तटरक्षक पोत द्वारा चेतावनी दी गई. पाकिस्तानी नौका ने टालमटोल शुरू कर दी और चेतावनी के लिए गोलियां चलाने के बाद भी नहीं रुकी तथा भागने की कोशिश की, लेकिन भारतीय तटरक्षक बल ने नाव को पकड़ लिया.

नाव की तलाशी के बाद कुछ हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है. इसकी कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये है. चालक दल के साथ नाव को पकड़ लिया गया है और आगे की जांच के लिए ओखा लाया गया है.

पिछले 18 महीनों में आईसीजी और गुजरात एटीएस का यह सातवां संयुक्त अभियान है. इन अभियानों के दौरान ऐसा पहली बार हुआ है, जब ड्रग्स के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.