करंट टॉपिक्स

शालीमार बाग के पार्क में लटका मिला युवक का शव, मुस्लिम लड़की से प्रेम प्रसंग था

Spread the love

नई दिल्ली. हैदरपुर क्षेत्र में रहने वाले आलोक कुमार नाम के एक हिन्दू युवक का शव शालीमार बाग के नजदीक एक जंगल में पेड़ से लटका मिला है, युवक की आयु 17 वर्ष बतायी जा रही है. युवक के परिजनों ने एक युवती के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस को सुबह करीब सात बजे क्षेत्र में स्थित तिकोना पार्क के पेड़ से युवक के लटकने की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आलोक कुमार हैदरपुर में अपने परिवार के साथ रहता था और बोतल बंद पानी की आपूर्ति का काम करता था. कहा जा रहा है कि आलोक का एक मुस्लिम युवती से प्रेम संबंध था. इसी को लेकर दोनों के परिवारों में पहले भी कई बार झगड़ा हो चुका है.

रिपोर्ट्स के अनुसार हत्या से कुछ दिन पहले युवती के अब्बा ने आलोक के घर वालों को चेतावनी देते हुए डराया था और सबक सिखाने की धमकी दी थी. इसके बाद 17 सितंबर को आलोक को अगवा कर लिया गया. शंका व्यक्त की जा रही है कि उसी दिन हत्या कर दी गई.

आलोक के घर वालों का कहना है कि युवती के फोन से कॉल कर उसे बुलाया था और यह भी कहा था कि साथ में फोन मत लाना. आलोक घर से गया और वापिस नहीं आया. घर वालों के अनुसार युवती और उसके घर वाले आलोक को इस्लाम धर्म कबूल करवाकर उसे मुसलमान बन कर विवाह करने का दबाव डाल रहे थे, लेकिन आलोक ने मना कर दिया था.

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मृतक के परिजनों के आरोपों की भी जांच कर रही है. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसको तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा. इस बीच आलोक के साथ मारपीट का एक वीडियो भी पुलिस को मिला है, जिसमें कुछ लोग उसके साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल पुलिस वीडियो की जांच कर रही है कि यह कब का है.

आलोक की हत्या से गुस्साए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने 19 सितंबर को प्रदर्शन किया और हत्यारों को सजा देने की मांग की.

इससे पहले दिल्ली में रिंकू शर्मा, अंकित सक्सेना, राहुल राजपूत और अब आलोक कुमार की हत्या हुई है. लेकिन, सिकुलर लॉबी में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

 

 

 

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *