करंट टॉपिक्स

गुरुद्वारा छठी पातशाही में किया श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए समर्पण

Spread the love

कुरुक्षेत्र

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के अंतर्गत कुरुक्षेत्र छठी पातशाही गुरुद्वारा में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने  निधि समर्पण किया. सरदार कमलजीत सिंह अजराना प्रदेश प्रवक्ता शिरोमणि अकाली दल, तेजेन्द्र सिंह मक्कड़ जी, जिला अध्यक्ष शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी कुरुक्षेत्र एवं पाठी सरदार तेजपाल जी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण राशि अभियान प्रान्त प्रमुख, प्रान्त प्रचार प्रमुख को प्रदान की.

प्रान्त प्रमुख राकेश जी त्यागी  ने कहा कि अयोध्या को आतताइयों से मुक्त कराने के लिए गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज दो बार सेना लेकर अयोध्या गए. गुरुनानक जी महाराज अयोध्या गए थे. राम सबके हैं, सब राम के हैं. राम सबको जोड़ते हैं. उत्तर से दक्षिण व पूर्व से पश्चिम सम्पूर्ण राष्ट्र को जोड़ने वाली शक्ति राम ही हैं. समय- समय पर महापुरुषों ने राम की महत्ता को जाना व समझा, व देश को एक सूत्र में पिरोया है.

यमुनानगर

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान में  पूज्य संत स्वर्ण सिंह जी महाराज, गुरुद्वारा पंच तीर्थी, यमुनानगर ने श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के लिए समर्पण किया. पूज्य संत स्वर्ण सिंह जी महाराज ने अपने व्यक्तिगत कोष से समर्पण राशि प्रान्त अभियान प्रमुख राकेश जी त्यागी को प्रदान की.

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए हर व्यक्ति योगदान दे रहा है. जिसका संदेश यही है कि प्रभु श्रीराम देश को जोड़ने वाली शक्ति हैं, एक सूत्र में पिरोया है.

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जी ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए निधि समर्पित की. उन्होंने समिति के कार्यकर्ताओं को 1,11,000 रु की निधि समर्पित की.

इसी क्रम में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पित की. उन्होंने अवध प्रांत प्रचारक कौशल जी को 11,11,000 ₹ (ग्यारह लाख ग्यारह हजार रुपए) की समर्पण निधि का चैक सौंपा.

 

अवध

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के निमित्त लालगंज नगर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि यह बाल समर्पणकर्ताओं के लिए था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय गौ सेवा प्रमुख शंकरलाल जी उपस्थित रहे.

निधि समर्पण कार्यक्रम में नगर के 93 बच्चों ने अपनी गुल्लक स्वेच्छा से प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण हेतु समर्पित की.

इस अवसर पर प्रान्त प्रचारक प्रमुख यशोदानंद जी, प्रान्त कार्यवाह सुरेश शुक्ल जी सहित बाल समर्पणकर्ताओं के माता-पिता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *