करंट टॉपिक्स

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला को बैड करेक्टर घोषित किया

Spread the love

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को आप विधायक अमानतुल्ला खान को बैड करेक्टर घोषित कर दिया है. विधायक के खिलाफ 18 आपराधिक मामले भी दर्ज हुए हैं. डीसीपी ने आप विधायक को बैड करेक्टर बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी जो एसएचओ जामिया नगर की तरफ से जारी किया गया था. पुलिस ने कहा कि अमानतुल्ला खान एक हैबिचुअल ऑफेंडर हैं और उनके खिलाफ मारपीट, दंगा और जमीन पर कब्जा करने जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं.

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्ला खान को बंडल A का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव डीसीपी के सामने रखा गया था. अब इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्ला खान को ओखला से गिरफ्तार किया था. उन्हें सरकारी काम का विरोध करने के आरोप में पहले हिरासत में लिया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया. पेशी के बाद आप विधायक को तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

गुरुवार को दिल्ली नगर निकाय ने अलग अलग क्षेत्रों में अतिक्रमण के विरोध में बुलडोजर अभियान चलाया. इस दौरान अधिकारियों को सबसे अधिक विरोध का सामना मदनपुर खादर में करना पड़ा. नगर निगम के काम में अवरोध डालने वालों में विधायक अमानतुल्ला खान भी मौजूद थे.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को दंगे और लोकसेवकों के कर्तव्य पालन में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.