करंट टॉपिक्स

FightAgainstChineseVirus – बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दिया करोंड़ों रुपये का योगदान

Spread the love

अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स में दी 25 करोड़ रुपये की राशि

रजनीकांत व एकता कपूर इंडस्ट्री के वर्कर्स की उठाएंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली.  कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री के आह्वान के पश्चात बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज़ भी आगे आए हैं. बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों ने सहयोग के लिए करोड़ों रुपये का योगदान दिया है. हालांकि कुछेक हस्तियां अभी भी ऐसी है, जिन्हें लगता है कि सहयोग नहीं करना चाहिए. स्वतःस्फूर्त व संवेदनशील समाज का यही उदाहरण है, जब भी कभी संकट आता है तो हम दूसरों की मदद के लिए तैयार हो जाते हैं. सहयोग करने वाले कुछ लोग……

अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की राशि दी है. अक्षय कुमार ने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा, यह समय परोपकार करने का है, हम जो भी कर सकें वो करे. मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं. आओ जीवन बचाएं. जान है तो जहान है. इस पर खुद पीएम मोदी रिट्वीट कर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने अक्षय कुमार का आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट किया – बहुत अच्छे, हर कोई स्वस्थ भारत के लिए दान करता रहे.

वरुण धवन ने भी पीएम केयर्स फंड में 30 लाख और महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपए दान दिए हैं. जानकारी ट्वीट करके दी.

बाहुबली फेम प्रभास ने 3 करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दी है, इसके अलावा 50-50 लाख रुपये की राशि तेलंगाना व आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान दी है.

कुमार विश्वास ने पीएम राहत कोष में 5 लाख रुपये दान दिए. उन्होंने ट्वीट किया – “तन समर्पित, मन समर्पित और यह जीवन समर्पित. चाहता हूं देश की धरती तुझे कुछ और भी दूं.” यह पांच लाख रुपये की छोटी सी प्रणाम राशि मेरी सांसों का आभार है, उन योद्धाओं को जो अस्पतालों, सड़कों और कार्यालयों से युद्धरत हैं, इंसानियत के सबसे बड़े दुश्मन के खिलाफ.”

राजकुमार राव ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा – ‘यह समय एकजुट होने का है और कोरोना वायरस के खिलाफ प्रशासन की लड़ाई में उसकी मदद करने का है. मैंने अपनी भूमिका अदा कर दी है.  मैंने पीएम राहत कोष, सीएम राहत कोष जोमैटो फंडिंग इंडिया मुहिम में पैसा दान दिया है ताकि जरूरतमंद परिवारों का पेट भरा जा सके. जैसे भी हो सके मदद करें. हमारे देश को हमारी जरूरत है.

डायरेक्टर और प्रोडेयूसर एकता कपूर ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए पीएम की अपील पर अपनी एक साल की सैलरी डोनेट करने का निर्णय लिया है. एकता ने ट्वीट कर बताया कि हम अपने बालाजी टेलीफिल्म्स में काम करने वाले कर्मचारियों की आर्थिक मदद करने के लिए अपनी एक साल की सैलरी (2.5) करोड़ रूपये नहीं लूंगी. इससे कंपनी में काम करने वाले वर्कर्स की सारी सुविधाएं पूरी की जाएंगीं.

प्रकाश राज  ने ट्वीट कर जानकारी दी – देश में आई मुसीबत के वक्त जिन लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट है, ऐसे जरूरतमंद लोगों को प्रतिदिन भोजन कराएंगे. प्रकाश राज मुंबई के कोवलम में लगभग 250 बेघर लोगों को प्रतिदिन खाना खिला रहे हैं. उनका कहना है कि यह केवल सरकार की ही जिम्मेदारी नहीं है, हमारी भी जिम्मेदारी है.

सलमान खान ने फिल्म फेडरेशन से जुड़े 25 वर्कर्स की जिम्मेदारी ली है.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम की अपील के बाद फिल्म एक्टर नाना पाटेकर ने भी आगे आकर पीएम फंड में एक करोड़ रुपये दान किए हैं. नाना पाटेकर ने ट्वीट कर एक करोड़ देने का घोषणा की.

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा और निक जोनस ने भी कोरोना संकट से निपटने के लिए कई जगह डोनेशन किया है. प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया कि उन्होंने अलग-अलग कई जगहों पर धनराशि डोनेट की है. सामाजिक संगठन, एनजीओ, यूनिसेफ, प्रधानमंत्री केयर फंड में पैसे दान दिए हैं.

आलिया भट्ट, सारा अली खान ने भी कोविड-19 से निपटने के लिए पीएम केयर्स व सीएम रिलीफ फंड में 50-50 लाख रुपये डोनेट किए है. अभिनेता अजय देवगन ने कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए पीएम फंड में 51 लाख रुपये दान किए हैं. माधुरी दीक्षित ने भी  पीएम-केयर्स और सीएम रिलीफ फंड में दान किया है. एक्टर करीना कपूर और उनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर ने भी पीएम केयर्स में सहायता राशि दान की है.

पंजाबी गायक गुरु रंधावा ने पीएम केयर्स फंड में 20 लाख रुपये दिए हैं.

अभिनेता रजनीकांत ने कोरोना लॉकडाउन के समय में दिहाड़ी मजदूरों के लिए 50 लाख रुपये की सहायता राशि दान की. रजनीकांत ने फिल्म एम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया को ये राशि दी है. यूनियन में करीब 30 हजार दिहाड़ी मजदूर शामिल हैं.  पैसे से इन मजदूरों के लिए खाना-पीने की व्यवस्था हो सकेगी.

स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये की सहायता राशि दी. कपिल शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा कि आज के समय में हमारी जिम्मेदारी है कि लोगों की मदद करें.

ऋतिक रोशन ने महाराष्ट्र में गरीबों की मदद के लिए 20 लाख रुपये की राशि सहायता दी. ट्विटर हैंडल पर लिखा कि लॉकडाउन जैसे मुश्किल वक्त में मुझे सेवा का मौका देने के लिए मैं महाराष्ट्र सरकार और आदित्य ठाकरे को धन्यवाद देता हूं.  हमारी जिम्मेदारी है कि अपनी क्षमता के अनुसार लोगों की मदद करें.

अभिनेता कमल हासन ने अपने घर को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अस्पताल बनाने की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगों की जितनी मदद हो सके करें. मैं अपने घर को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अस्पताल के तौर पर देना चाहता हूं.

एक्टर पवन कल्याण ने दो करोड़, एक्टर महेश बाबू ने एक करोड़, एक्टर रामचरण तेजा ने 70 लाख रुपये कोरोना वायरस से निपटने के लिए दान किए. एक्टर सूर्या ने दस लाख और एक्टर विजय सेतुपति ने दस लाख रुपये दान दिए हैं.

इसके साथ ही आयुष्मान खुराना, तापसी पन्नू, अनन्या पांडे, संजय दत्त, जैकी श्रॉफ, लारा दत्ता और भूमि पेडणेकर आदि ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए आर्थिक मदद करने की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.