करंट टॉपिक्स

निर्देशों का उल्लंघन करने पर 480 पादरियों के खिलाफ एफआईआर

Spread the love

इडुक्की (केरल). कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच केरल प्रशासन द्वारा लापरवाही की घटना सामने आई है. मामला गंभीर होने के पश्चात पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. केरल के इडुक्की जिले के मन्नार में पिछले महीने एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ और उसमें बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए. इस दौरान 100 पादरी बीमार पड़ गए, जबकि दो की मौत भी हो गई. इसे लेकर पुलिस ने अब चर्च ऑफ साउथ इंडिया (सीएसआई) के 480 पादरियों पर मामला दर्ज किया है. पुलिस ने तहसीलदार के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया है.

इससे पहले यह खबर आई थी कि यह कार्यक्रम संक्रमण फैलाने वाला कार्यक्रम साबित हुआ क्योंकि 100 पादरी बीमार पड़ गए और दो अन्य की मौत हो गई. पादरियों के एक वर्ग और आम लोगों ने पांच दिवसीय कार्यक्रम में महामारी प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई.
सोशल मीडिया पर चर्च की आलोचना

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यह कार्यक्रम 13 अप्रैल को शुरू हुआ था. उनमें से कुछ ने इस कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर चर्च की आलोचना भी की. इसके बाद यह विवादास्पद कार्यक्रम मीडिया में सामने आया. मामले की जांच कर रहे मन्नार के इंस्पेक्टर के.आर. मनोज ने बताया कि पुलिस कार्यक्रम का ब्योरा जुटा रही है और उसके बाद ही पुलिस कुछ कहेगी.

इंस्पेक्टर ने कहा कि हमने तहसीलदार के बयान के आधार पर 480 पादरियों और चर्च प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जांच चल रही है और हम इस घटना के बारे में तस्वीरें और वीडियो जुटाकर जानकारी एकत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *